बिहार : दरभंगा से दिल्‍ली-मुंबई जाना हुआ और आसान, इस दिन से उड़ान भरेगी इंडिगो की फ्लाइट

1 hour ago 1

पटना :

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से दिल्ली और मुंबई जाने के लिए अब इंडिगो का विमान भी उड़ान भरेगा. इसके लिए इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) को स्लॉट मिल गया है. अब इंडिगो की फ्लाइट दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी. यह सेवा एक दिसंबर से शुरू हो जाएगी.  

इसकी जानकारी जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद संजय कुमार झा ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर की है. उन्होंने शनिवार को बताया कि इसके लिए टिकट की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल के जरिए इसकी जानकारी शेयर करते हुए लिखा, "दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानें अचानक रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी और इस एयरपोर्ट पर उनका भरोसा कम हो रहा था. इस संबंध में मैंने 21 सितंबर को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात कर दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों की परेशानियों को दूर करने तथा रनवे का विस्तार कर इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा था. इंडिगो को टाइम स्लॉट उपलब्ध कराने में उनका भी सहयोग रहा."

मिथिला वासियों के लिए अच्छी खबर: दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिसंबर से शुरू होगी इंडिगो की उड़ान!

हमें शेयर करते हुए खुशी है कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट मिल गया है। अब @IndiGo6E दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए… pic.twitter.com/JBdCO1Ep0E

— Sanjay Kumar Jha (@SanjayJhaBihar) October 26, 2024

दिल्‍ली के लिए रोजाना और मुंबई के लिए चार दिन उड़ान 

इसके बाद 23 सितंबर को दिल्ली में हमारे आवास पर इंडिगो के स्पेशल डायरेक्टर के साथ मुलाकात में दरभंगा एयरपोर्ट से कंपनी की उड़ान सेवा शुरू करने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई थी. उन्होंने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट मिल गया है. अब इंडिगो विमान दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी. यह सेवा एक दिसंबर से शुरू हो जाएगी. 

उन्होंने कहा कि इंडिगो की उड़ानें शुरू होने से दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए अधिक विकल्प मिल पाएंगे. 
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article