बिहार से नक्सलियों के खात्मे का प्लान, टारगेट पर 18 गैंग, STF को मिला टास्क

1 hour ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

बिहार

/

Bihar News: बिहार से नक्सलियों के खात्मे का बड़ा प्लान, टारगेट पर 18 गैंग, एसटीएफ को मिला टास्क

नक्सलियों के सफाये के लिए रणनीति बनाने के लिए दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह की बैठक. नक्सलियों के सफाये के लिए रणनीति बनाने के लिए दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह की बैठक.

हाइलाइट्स

नक्सलियों के नाम लेवी वसूली करने वाले 18 गिरोहों को बिहार सरकार ने किया चिन्हित. बिहार में नक्सलियों के 18 गिरोहों के खात्मे के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने बनाई रणनीति. 

पटना. देश भर में नक्सलियों के सफाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतत्व में नक्सल प्रभावित राज्यों के गृह मंत्रियों के साथ एक हम बैठक है. बैठक में नक्सलियों और नक्सलवाद को कैसे खत्म किया जाए इस पर चर्चा होगी. साथ ही नक्सल प्रभावित राज्यों को केंद्र से और क्या मदद दी जाए इन सभी मसलों पर समीक्षा भी की जाएगी. नक्सल को लेकर आयोजित अमित शाह शाह की बैठक में जाने के पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बिहार में नक्सलियों और माफिया के खात्मे के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है.

अमित शाह के साथ होने वाले बैठक के पहले उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा बिहार में लगभग नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में नक्सलिज्म खत्म हो चुका है. अब बिहार में कुछ अपराधी बच्चे हैं जो नक्सली के नाम पर वसूली कर रहे हैं. नक्सलियों के नाम पर लोगों में खौफ पैदा करने वाले 18 गिरोह को चिन्हित किया गया. ये गिरोह नक्सलियों के नाम पर वसूली और अन्य अपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं. इन सभी चिन्हित 18 गिरोहों पर एसटीएफ की कार्रवाई चल रही है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि नक्सलियों के नाम पर कुछ लोग अफीम की खेती करते थे, उन पर भी कार्रवाई हो रही है. गृह मंत्री अमित शाह की चिंता है कि पूरे देश में नक्सलिज्म को खत्म किया जाए. बिहार में भी माफियाओं और नक्सलियों को खत्म करनेके लिए केंद्र सरकार की तरफ से लगातार सहयोग मिल रहा है. बिहार की जनता भरोसा रखे क्योंकि प्रदेश में अब नक्सलियों का पूरे तौर पर सफाया होने वाला है.

Tags: Bihar News, Home Minister Amit Shah, Naxalites news, Nitish Government

FIRST PUBLISHED :

October 7, 2024, 11:54 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article