मर्द शुरू कर दीजए ये खास काम, पत्नी करेंगी ज्यादा प्यार, स्टडी में सामने आया

2 hours ago 1

Man bash household chores pull women: टीनएज में अगर कोई लड़का अपने पिता के काम में हाथ बंटाता है तो पिता अन्य बच्चों की तुलना में उसे ज्यादा प्यार करता है. यह बात जगजाहिर है. लेकिन जवानी में यदि आपको अपनी पत्नी का प्यार ज्यादा पाना है तो इसके लिए क्या करेंगे. जी हां, वैज्ञानिकों ने इसका सीक्रेट निकाल लिया है. एक स्टडी में वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि यदि आपका रिश्ता दरक गया है तो आप घर में झाड़ू-पोछा जैसे छोटे-छोटे काम करें. इससे आपकी पत्नी आपको पहले से कहीं ज्यादा प्यार करने लगेंगी.ऐसे में यदि आप अपने रोमांस को भरपूर इंज्वॉय करना चाहते हैं तो घर में पत्नी का हाथ बंटाइए. इस फॉर्मूले के अपनाकर आप अपनी पत्नी का दिल जीत सकते हैं.

घर का काम साइन ऑफ लव
एबीसी न्यूज के मुताबिक यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन में डॉ. जॉन गोटामैन के नेतृत्व में एक अध्ययन किया गया जिसमें यह बात निकलकर सामने आई कि अगर पुरुष पत्नी या पार्टनर के घर के कामों में हाथ बंटाएं तो इस मदद से प्रभावित होकर वे मूड में आ जाती है और पति या पार्टनर पर ज्यादा प्यार लुटाती है. गोटामैन ने स्टडी में पाया कि पति का घरेलू काम पत्नी के लिए साइन ऑफ लव है. इससे पत्नी पति का ज्यादा केयर करने लगती है. यहां तक कि वे अपने पति या पुरुष पार्टनर से सेक्शुअली अट्रैक्ट होने लगती है. गोटामैन का कहना है कि इससे महिलाएं खुद को ज्यादा स्ट्रैसफ्री महसूस करने लगती है और उसे अन्य कामों के साथ रिश्तों को बैलेंस करने के लिए ज्यादा समय मिल जाता है.

फिजिकली भी होती हैं अट्रैक्ट
जेरुसलम पोस्ट ने एक रिसर्च के हवाले से बताया है कि अगर घर के कामों में पुरुष की भागीदारी बढ़े तो महिलाएं फिजिकल रिलेशन बनाने में भी ज्यादा तत्पर रहती हैं. इसका कारण दरअसल यह है कि अगर घर में सिर्फ महिलाएं काम करती है और उसे ऑफिस भी जाना पड़ता है या अन्य काम करना पड़ता है तो ऐसी स्थिति में उसके मन में खींझ रहती है और वे तनाव में रहती है जिसके कारण शरीर में तनाव वाला हार्मोन कॉर्टिसोल रिलीज होता है जो पूरे मूड को बिगाड़ देता है. इसलिए अगर घर में पति मिलकर या पत्नी के आने से पहले घर की सफाई, बर्तन, झाड़ू-पोछा, डस्टिंग जैसे काम करें तो महिला को इससे ज्यादा प्यार आता है. स्टडी में कहा गया है कि जब घर में केवल महिला ही खाना बनाए, बर्तन साफ करे, घर की साफ-सफाई करें, कपड़े धोए तो दिन के अंत आते-आते वह बेहद थक जाती हैं. ऐसी परिस्थिति में फिजिकल रिलेशन का मूड नहीं करता.इसलिए पुरुष को घर में ये सारे काम जरूर करना चाहिए. अध्ययन में महिलाओं से संबंध बनाने की इच्छाओं से जुड़े कुछ निजी सवाल पूछे गए तो पता चला कि महिला एकांत में संबंध बनाने की ज्यादा इच्छुक होती हैं. जब वह पुरुष से आकर्षित होती है तो इसमें अंतरंगता खोजती है.अगर पुरुष साथ में उसके घर के कामों में हाथ बंटाता है तो इससे अंतरंगता बढ़ती है और वह फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए उत्सुक होती है.

इसे भी पढ़ें-अरे, आप तो 25 के लग रहे हैं, 50 की उम्र में यदि सुननी है ये बात तो फटाफट अपना लें ये 7 सूत्र, लंबी उम्र के लिए साबित होगा वरदान

इसे भी पढ़ें-मौसम करवट लेकर करे शिकार उससे पहले कर लें ये उपचार, इंफेक्शन का खतरा होगा कम, हेल्दी रहेंगे हरदम

Tags: Health, Lifestyle, Relationship

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 17:12 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article