र‍िश्‍वत में पैसों के बदले लेता था 'दुल्‍हन', 4 के साथ बसाया घर और फ‍िर...

2 hours ago 1

व‍िजयवाडा. मेट्रोमोन‍ियल वेबसाइट के जर‍िए चार महिलाओं से शादी करने वाले एक आरोपी को अरेस्‍ट क‍िया है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो पर‍िवारों से संपर्क करता था और दुल्हन के बदले लड़की के परिवारों के घर जाकर ठगी करता था. ये ग‍िरोह इसरो जैसे शीर्ष संस्थानों में नौकरी का वादा करके कई परिवारों से पैसे ठगता था. बताया जा रहा है क‍ि इस ग‍िरोह ने कई परिवारों से पीड़ितों से 1.50 करोड़ रुपये की रकम ठगी है.

व‍िजयवाडा के भीमाडोल इंस्पेक्टर यूजे विल्सन के अनुसार, नेल्लोर जिले के वेंकटगिरी मंडल का मूल निवासी असम अनिल बाबू अब खम्मम जिले के मधिरा में रह रहा है. उसने तेलुगु भारत मेट्रोमोन‍ियल वेबसाइट पर खुद को कल्याण के रूप में रज‍िस्‍ट्रर क‍िया था, लेकिन जब कोई जवाब नहीं आया तो उसने अपने प्रोफाइल अपडेट करके नाम कल्याण रेड्डी कर द‍िया. दुल्हन के परिवारवालों का फोन अपने पर दूल्‍हा खुद को उसका प‍िता बताता था. आरोपी अन‍िल बाबू दुल्‍हन के पर‍िवारवालों को बताता क‍ि वह और उसकी पत्नी इसरो में काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं उनका बेटा भी इसरो में काम कर रहा है.

दूल्‍हा क्‍या करता था वादा?
अन‍िल बाबू दावा करता था कि उनके पास 100 एकड़ खेती की जमीन और दो विला हैं. दुल्हन के घर जाने के बाद वह उन्हें विश्वास दिलाता था कि उसे दहेज में कुछ नहीं चाह‍िए. वह दुल्‍हन के पर‍िवारवालों और रिश्तेदारों को व‍िश्‍वास द‍िलता की नौकरी दिलाएगा. इसके बदले वह उनसे मोटी रकम वसूल करता. वह यह तय करता था कि पेमेंट उसके पर्सनल बैंक अकाउंट की जगह क‍िसी अन्य खातों में जमा हो. उसने बेंगलुरु में एक विला और हैदराबाद के बाहरी इलाके चेवेल्ला में एक फार्म हाउस किराए पर लिया और उसने एक आदमी और औरत को अपना नकली मां-बाप बनाया.

कैसे खड़ा क‍िया पर‍िवार और स्‍टाफ
मां-बाप के अलावा आरोपी ने एक पर्सनल पीए, चौकीदार और दो बाउंसर को रखा. इस बीच, उसने एलुरु जिले के भीमाडोले मंडल के गुंडुगोलानु में एक परिवार से संपर्क किया और एक परिवार को विश्वास दिलाया कि वह उनकी दूसरी बेटी गुंडा लक्ष्मी कुमारी से शादी करेगा और उनकी तीसरी बेटी को इसरो में नौकरी दिलाएगा. इस प्रक्रिया में, उसने परिवार से 9.53 लाख रुपये ठग लिए और एक अन्य आरोपी थुंगा शशांक के साथ इंटरव्‍यू आयोजित करने के बाद फर्जी नियुक्ति आदेश जारी कर दिया.

पुलिस ने 22 लाख रुपये नकद, एक कार, 13 सिम कार्ड, फर्जी नियुक्ति आदेश बनाने में इस्तेमाल किया गया कंप्यूटर, पांच मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और चार बैंक चेक बुक बरामद की हैं.

Tags: Bride groom, Crime News

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 19:25 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article