रेल यात्रियों के लिए बड़ी सौगात, 150 से अधिक स्टेशनों पर मिल रही सुविधा, जानें

1 hour ago 1

पटना. नवरात्रि पर रेल यात्रियों के लिए नई सेवा की शुरुआत की गई है. भारतीय रेलवे ने 150 से अधिक रेलवे स्‍टेशनों पर नवरात्रि स्‍पेशल थाली की सुविधा दी है. इससे पटना जंक्शन सहित अन्‍य प्रमुख स्‍टेशनों के यात्री बिना चिंता के अपना सफर कर सकेंगे. इस थाली के लिए ऑनलाइन ऑर्डर, मोबाइल ऐप व वेबसाइट से ऑर्डर कर सकते हैं. यात्रियों ने रेलवे का आभार माना है. व्रत के दौरान भोजन की व्‍यवस्‍था नहीं होने से यात्रियों को भूखे ही यात्रा करनी पड़ती थी, लेकिन इस सुविधा से उनका सफर आसान हो जाएगा.

त्योहारों के सीजन का उल्लास अब भारतीय रेल के स्टेशनों पर भी देखने को मिल रहा है. नवरात्रि के पावन त्योहार के दौरान जब यात्री अपनी मंजिलों की ओर रवाना हो रहे हैं, तो उनकी सुख-सुविधा का विशेष ध्यान रखने हेतु भारतीय रेल ने 150 से अधिक स्टेशनों पर नवारत्रि व्रत स्पेशल की थाली लॉंच की है. नवरात्रि के दौरान यात्रा करने वाले पैसेंजर्स अब अपने खाने-पीने की चिंता से मुक्त होकर सफर में स्वादिष्ट व्रत थाली का लुफ्त उठा सकेंगे.

तिरूपति, जालंधर सिटी, उदयपुर सिटी, बेंगलूरू कैंट, नई दिल्ली में भी सेवा
पटना जंक्शन, मुंबई सेंट्रल, दिल्ली जंक्शन, सूरत, जयपुर, लखनऊ, लुधियाना, दुर्ग, चेन्नई सेन्ट्रल, सिकंदराबाद, अमरावती, हैदराबाद, तिरूपति, जालंधर सिटी, उदयपुर सिटी, बेंगलूरू कैंट, नई दिल्ली, ठाणे, पुणे एवं मैंगलोर सेन्ट्रल स्टेशन आदि जैसे लगभग 150 से अधिक स्टेशन पर नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा उपलब्ध है. यात्री ऑन लाइन व मोबाइल ऐप के जरिए भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. यह स्पेशल व्रत की थाली खासतौर पर नवरात्रि के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें गुणवत्ता और पोषकता का विशेष ख्याल रखा गया है.

नवरात्रि व्रत की स्पेशल थाली का ऑर्डर देना आसान
भारतीय रेल द्वारा नवरात्रि स्पेशल व्रत की थाली को मंगाने की प्रक्रिया को बेहद ही सरल बनाया गया है, जिसमें यात्री IRCTC की ऐप पर जाकर, केवल अपना PNR नंबर डालकर थाली को बुक कर सकते हैं, या ऑनलाइन IRCTC की e-catering साइट पर जाकर भी इसे बुक कर सकते है, और कुछ ही समय के अंतराल में एकदम ताजा और शुद्ध व्रत का भोजन आपके पास उपल्बध हो जाएगा.

Tags: Festival Special Trains, Indian Railway news, Navratri festival, Passenger trains

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 22:12 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article