महाराष्ट्र में शरद पवार के NCP में विलय करेगी ये पार्टी, मजेदार होगा चुनाव

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

राष्ट्र

/

Maharashtra Chunav: महाराष्ट्र में धमाका, शरद पवार के NCP में विलय करेगी ये पार्टी, मजेदार होगा चुनाव

Maharashtra Chunav: महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनावों की घोषणा कभी भी की जा सकती है. चुनाव आयोग ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर ली है. राज्य में नवंबर में विधानसभा चुनाव करवाए जाने हैं. इस बीच लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली एनसीपी शरद गुट को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक एक पूरी पार्टी एनसीपी शरद गुट में विलय करने की तैयारी है. ऐसा दिवाली से पहले हो जाने की पूरी संभावना है.

दरअसल, विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं और शरद पवार काफी सक्रिय हो गए हैं. चुनाव से पहले पूरी राजनीतिक पार्टी का शरद पवार की पार्टी NCP में विलय होने जा रहा है. दरअसल, छह अक्टूबर को पुणे के निसर्ग मंगल कार्यालय में शरद पवार की मौजूदगी में बीआरएस पार्टी का विलय होगा. महाराष्ट्र की पूरी कार्यकारिणी और पदाधिकारी शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल होगी. बीआरएस के महाराष्ट्र के मुख्य समन्वयक बालासाहेब देशमुख ने इसकी जानकारी दी है.

लोकसभा चुनाव से पहले तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की पार्टी ने महाराष्ट्र में एंट्री की. चंद्रशेखर राव ने अपनी पार्टी का नाम टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) से बदलकर बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) कर लिया. तेलंगाना के बाहर चुनाव लड़ने के लिए ही चंद्रशेखर राव ने पार्टी का नाम बदला, लेकिन महाराष्ट्र की तरह तेलंगाना में भी बीआरएस की बुरी हार हुई. इतना ही नहीं, तेलंगाना में चंद्रशेखर राव का 10 साल का शासन भी खत्म हो गया और कांग्रेस की सरकार बनी.

लोकसभा चुनाव में बीआरएस की करारी हार के बाद महाराष्ट्र में भी उनकी पार्टी पर सवालिया निशान खड़ा हुआ था. अब महाराष्ट्र बीआरएस पार्टी का विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की पार्टी एनसीपी में विलय होने जा रहा है. महाराष्ट्र के तेलंगाना से लगे इलाकों में इस पार्टी का कुछ प्रभाव है. बीआरएस तेलंगाना में कांग्रेस विरोध की राजनीति करने वाली पार्टी है. लेकिन, महाराष्ट्र में वह कांग्रेस की सहयोगी एनसीपी में शामिल हो रही है. इसे सत्ताधारी एनडीए के लिए झटका माना जा रहा है.

Tags: Assembly elections, Maharashtra predetermination 2024, Sharad pawar

FIRST PUBLISHED :

October 1, 2024, 18:43 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article