मास्टर जी ने ब्लैकबोर्ड पर चॉक से बनाया रतन टाटा जी का बहुत ही खूबसूरत तस्वीर, Video देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें

2 hours ago 1
रतन टाटा जी की खूबसूरत तस्वीर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रतन टाटा जी की खूबसूरत तस्वीर

 9 अक्तूबर की रात हमारे देश ने अपना अनमोल रतन खो दिया। जिसके बाद पूरा देश शोक की लहर में डूब गया। उस दिन भारत मां ने अपना वह लाल खो दिया, जिसने अपनी पूरी जिंदगी उनकी सेवा में लगा दी। जी हां, हम बात कर रहे हैं देश के जाने-माने उद्योगपति दिवंगत श्री रतन टाटा जी की। जिनकी मृत्यु 86 साल की उम्र में हुई लेकिन उनके जाने के गम ने सारे देश को हिलाकर रख दिया। जिसने भी उनकी मौत की खबर सुनी, उसकी आंखें नम हो गईं। ऐसा लगा जैसे इस देश की जनता के सिर से उनके पालनहार का साया उठ गया। पूरे देश ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। 

रतन टाटा की मौत की खबर सुन शोक में डूबा देश

कई जगहों पर गरबा खेले जा रहे थे। उसी दिन दिलजीत सिंह का कॉन्सर्ट भी चल रहा था। लेकिन जैसे ही लोगों ने टाटा की मृत्यु की खबर सुनी, लोगों ने गरबा रोक दिया। वहीं, दिलजीत सिंह ने भी अपना कॉन्सर्ट रोककर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। अगले दिन पूरा सोशल मीडिया रतन टाटा की वीडियो, तस्वीरों और उनके महान विचरों से भरे हुए थे। सभी लोग अपने-अपने ढंग से उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे थे। कोई उनके किस्से-कहानियों के जरिए उन्हें याद कर रहा था तो कोई उनकी प्रेम कहानी का बखान करते हुए उन्हें एक महान व्यक्ति बता रहा था। कई स्कूलों और सार्वजनिक स्थानों पर उनकी याद में शोक सभाएं रखी गईं। 

टीचर ने ब्लैकबोर्ड पर चॉक से बनाई रतन टाटा की तस्वीर 

ऐसे ही एक सरकारी स्कूल के टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें मास्टर साहब ब्लैकबोर्ड पर चॉक से रतन टाटा जी की बहुत ही खूबसूरत सी तस्वीर बनाई है। मास्टर जी की कलाकारी देख लोग हैरान रह गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि टीचर अपने एक हाथ में मोबाइल पकड़े हुए है और दूसरे हाथ से ब्लैकबोर्ड पर चॉक से रतन टाटा की तस्वीर बना रहा है। सबसे पहले टीचर टाटा जी की आउट लाइन स्केच बनाता है फिर चॉक से ही उसमें शेडिंग करता है। जैसे-जैसे टीचर शेडिंग करते जाता है, वैसे-वैसे रतन टाटा जी की तस्वीर बिल्कुल वैसी ही बनते जाती है, जैसी मोबाइल में उनकी तस्वीर दिख रही होती है। 

तस्वीर के जरिए देश के रतन को दी श्रद्धांजलि

टीचर की इस कलाकारी को जिसने भी देखा वह उसकी तारीफ किए बिना खुद को रोक नहीं पाया। वहीं, कई लोगों ने इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में भी रतन टाटा जी की महानता को याद करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - एक श्रेष्ठ कलाकार को अपनी सर्वोत्तम कलाकृति का जीवंत चित्रण करता हुआ देख रहा हूँ। टाटा सर महान थे। दूसरे ने लिखा - वे इस दुनिया से जा सकते हैं लेकिन हमारे हृदय से कभी नहीं जा सकते। ऐसे ही वीडियो पर हजारों कमेंट्स आए। टीचर के इस कलाकारी वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक तीन लाख छत्तीस हजार लोगों ने देखा और 13 हजार लोगों ने लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

लड़की ने हाथ देकर बाइक वाले को रोका, मौका देख युवक का दिल हो गया गदगद, लेकिन अगले ही पल पलट गया सारा खेल

हवा में लटकते दिखा शख्स, वायरल हो रहा जादू का यह शानदार वीडियो

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article