मुजफ्फरपुर में दुर्घटना को रोकने को रेलवे ने शुरू की पहल, DRM ने दिए यह आदेश

1 hour ago 2

मुजफ्फरपुर में दुर्घटना को रोकने के लिए रेलवे ने शुरू की पहल, नारायणपुर अनंत में बढ़ेगी प्लेटफॉर्म की लंबाई

bell-iconcloseButton

DISCOVER

TEXT SIZE

SmallMediumLarge

SHARE

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

बिहार

/

मुजफ्फरपुर में दुर्घटना को रोकने के लिए रेलवे ने शुरू की पहल, नारायणपुर अनंत में बढ़ेगी प्लेटफॉर्म की लंबाई

X

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में एक सप्ताह में दो बार पटरी से उतरा ट्रेन 

मुजफ्फरपुर. जिले में एक बार फिर से भारतीय रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक बार फिर ट्रेन हादसा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया है. मुजफ्फरपुर में एक हफ्ते के भीतर दूसरा ट्रेन हादसा हुआ हुआ. अभी दो दिन पूर्व ही मुजफ्फरपुर के नारायणपुर स्टेशन के कुछ दूरी पहले एक मालगाड़ी की 6 बोगियां बेपटरी हो गई थी. भिलाई से मुजफ्फरपुर आई मालगाड़ी नारायणपुर स्टेशन पर शंटिंग में लगाई जा रही थी.

वहीं अब शंटिंग के दौरान बार-बार नारायणपुर अनंत स्टेशन के यार्ड में मालगाड़ियों के पटरी से उतरने की घटनाओं को रोकने के लिए सोनपुर रेल मंडल ने पहल शुरू कर दी है. लाइन से कर्व को दूर करने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर-2 व 3 की लंबाई बढ़ाने को लेकर काम किया जाएगा. वहीं ट्रैक से कुछ हद तक कर्व दूर हो सकता है. साथ ही मुजफ्फरपुर के बदले सिलौत साइड वाले ट्रैक के अधिक इस्तेमाल पर मंथन किया जा रहा है. बीपीसीएल की साइडिंग लाइन को मुजफ्फरपुर के बदले सिलौत की ओर करने पर बिंदु पर काम किया जाएगा.

बता दें की आरपीएफ पोस्ट के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर इंजीनियरिंग विभाग के प्रति गहरी नाराजगी जताई गई है. डीआरएम ने बताया है कि नारायणपुर अनंत यार्ड में कर्व को कम करने के लिए जल्द ही नक्शा तैयार किया जाएगा. कर्व को कम करने के लिए संभावनाओं की तलाश की जाएगी. इससे दुर्घटना पर रोक लगेगा साथ ही कई तरह की सुविधा भी मिल पाएगी. सब कुछ देखने के बाद उचित कदम उठाया जाएगा. साथ ही रेलवे ने दुर्घटना के रोक थाम के लिए पहल शुरू कर दी है.नारायणपुर में हादसा मामले में कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर कई लोगों के ऊपर जांच की जाएगी वही ट्रैक में भी कई तरह के बदलाव होने की सम्भावना है.

Tags: Bihar News, Local18, Muzaffarpur news

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 20:57 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article