रावण दहन देखने के लिए रामलीला मैदान कैसे जाएं? जान लीजिए ट्रैफिक एडवाइजरी

2 hours ago 1
दशहरे पर रावण दहन के मद्देनजर पुलिस ने खास ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. (प्रतीकात्मक)दशहरे पर रावण दहन के मद्देनजर पुलिस ने खास ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. (प्रतीकात्मक)

दशहरे के मौके पर आज राजधानी दिल्ली सहित कई जगहों पर रावण दहन किया जाएगा. ऐसे में अगर आप भी रावण दहन देखने का प्लान बना ...अधिक पढ़ें

    देशभर में आज बेहद धूमधाम से दशहरे का उत्सव मनाया जा रहा है. राजधानी दिल्ली समेत नोएडा और गुरुग्राम में कई जगहों पर रावण दहन होगा. इस दिन रामलीला और रावण दहन देखने के लिए भारी संख्या में लोग जुटते हैं. इसे देखते हुए दिल्ली और नोएडा पुलिस ने लोगों को जाम से बचाने के लिए खास ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दशहरे पर रावण दहन के मद्देनजर दिल्ली और नोएडा की कई बड़ी सड़कें आज बंद रहेंगी.

    ऐसे में अगर आप भी रावण दहन देखने के लिए रामलीला मैदान जाने का प्लान बना रहे हैं, तो दिल्ली और नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी पर एक नजर जरूर डाल लें.

    दिल्ली में रावण दहन देखने के लिए किस रास्ते से जाएं?
    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि लाल किले के माधव दास पार्क में रामलीला के मंचन में कई VVIPs के पहुंचने की उम्मीद है. इस लोगों की सुरक्षा के लिए 12 अक्टूबर को शाम 3 बजे से शाम 07:00 बजे तक लाल किला और उसके आसपास यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे. इस दौरान दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक नेताजी सुभाष मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग को रिंग रोड से जोड़ने वाला निषाद राज मार्ग बंद रहेगा. दिल्ली पुलिस ने इस दौरान लोगों से दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक आने-जाने के लिए दूसरे रूट लेना की सलाह दी है.

    Traffic Advisory
    Due to the Ramleela lawsuit astatine Red Fort connected 12.10.2024 from 03:00 PM to 07:00 PM, postulation restrictions volition beryllium successful place. Kindly travel the advisory & program your travel accordingly.#DPTrafficAdvisory pic.twitter.com/EcyeGJSihl

    — Delhi Traffic Police (@dtptraffic) October 12, 2024

    नोएडा पुलिस ने भी जारी की एडवाइजरी
    उधर नोएडा पुलिस ने दशहरा से एक दिन पहले ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की थी, जो 11 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से लागू हो चुकी है. इसमें बताया गया है कि नोएडा सेक्टर 21A (नोएडा स्टेडियम) और सेक्टर 62 में लगे दशहरा मेला को ध्यान में रखते हुए 12/22 की तरफ जाने वाले रास्ते बंद कर दिए गए हैं. इस दौरान सेक्टर 12/22 से नोएडा स्टेडियम की ओर जाने वाले रास्तों पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी.

    ले सकते हैं ये ये रास्ते
    ऐसे में रजनीगंधा चौक से सेक्टर 12/22 और सेक्टर 56 की तरफ जाने वाली गाड़ियां सेक्टर 10/21 यू-टर्न से जलवायु विहार चौक से निठारी होकर सेक्टर 31/25 चौक, NTPC, गिझौड़ होते हुए जा सकेंगी. इसके अलावा सेक्टर 12/22/56 से नोएडा स्टेडियम की तरफ जाने वाले वाहन सेक्टर 57 चौराहा, गिझौड़ चौक से सेक्टर 31/25 चौक होकर जा सकेंगे.

    इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस से होते हुए कालिंदी कुंज बॉर्डर के रास्ते दिल्ली जाने वाले लोगों को चरखा गोलचक्कर से दलित प्रेरणा स्थल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. यह गाड़ियां डीएनडी/चिल्ला होकर जा सकेंगी.

    Tags: Delhi Traffic Advisory, Dussehra Festival, Ravana Dahan

    FIRST PUBLISHED :

    October 12, 2024, 13:36 IST

    *** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

    (Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

    Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

    Watch Live | Source Article