विमान उड़ा रहे पायलट की अचानक हवा में ही हो गई मौत, फिर वो हुआ...जिसकी किसी ने नहीं की थी कल्पना

2 hours ago 1
प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi Image Source : REUTERS प्रतीकात्मक फोटो।

न्यूयॉर्कः सिएटल से इंस्ताबुल के लिए उड़ान भरने के बाद अचानक विमान उड़ाने वाले पायलट की मौत हो जाने से सैकड़ों यात्रियों की जान मुश्किल में फंस गई। उड़ते प्लेन के पायलट की अचानक मौत हो जाने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोगों के बीच इस सूचना से भयानक रूप से अफरा-तफरी मच गई। किसी को कुछ नहीं समझ आ रहा था कि वह क्या करे। सभी यात्री अचानक चीखने और चिल्लाने लगे। उन्हें अब अपनी जान बचने का कोई भी भरोसा नहीं रह गया था। मगर अचानक फिर जो हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की रही होगी।

घटना तुर्की एयरलाइंस में घटी, जहां विमान के पायलट की अचानक मौत के बाद यात्रियों में हाहाकार मच गया। यह फ्लाइट सिएटल से इस्तांबुल जा रही थी। तुर्की एयरलाइन के इस जेट विमान को पायलट की मौत के बाद आज न्यूयॉर्क में आपातकालीन स्थिति में उतारा गया। इसके बाद सभी यात्रियों ने राहत की सांस ली। पायलट की मौत के बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग यात्रियों के लिए किसी बड़े चमत्कार और भगवान के प्रसाद से कम नहीं थी। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

कैसे घटित हुई घटना

एयरलाइन के प्रवक्ता याह्या उस्तुन ने एक बयान में कहा कि मंगलवार रात सिएटल से उड़ान संख्या टीके204 के उड़ान भरने के बाद पायलट इल्सेहिन पेहलिवन (59) अचानक बेहोश हो गए। जब तक चालक दल के अन्य सदस्य उनके पास जाते, तब तक उनकी मौत हो गई। उस्तुन ने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने आपातकालीन लैंडिंग का निर्णय लिया और पायलट पेहलिवन को बचाने का प्रयास किया, लेकिन विमान के उतरने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों के लिए न्यूयॉर्क से उनके गंतव्य तक पहुंचने की व्यवस्था की जा रही है। उस्तुन ने बताया कि पेहलिवन 2007 से तुर्किये एयरलाइन में काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मार्च में नियमित स्वास्थ्य जांच में ऐसी कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं पाई गई, जिसके कारण उन्हें काम करने से रोका जाता। नौ अक्टूबर (एपी) 

Latest World News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article