सबसे बड़ा स्कोर, सबसे बड़ी जीत, भारत ने बदला सेमीफाइनल का समीकरण

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

Women's T20 World Cup 2024 का सबसे बड़ा स्कोर, श्रीलंका पर सबसे बड़ी जीत, भारत ने 1 मैच में बदला सेमीफाइनल का समीकरण

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने महिला टी20 विश्व कप में पहला मैच हारने के बाद जोरदार वापसी की है. लगातार दो मैच अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का समीकरण पूरी तरह से बदल दिया. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ इस विश्व कप के अपने तीसरे मैच में धमाकेदार खेल दिखाया. इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका पर टी20 में अपनी रन के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के बाद भारत अंक तालिका में ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर पहुंच गया.

आईसीसी टी20 महिला विश्व कप में भारतीय टीम ने एक दम से सबकुछ पलट दिया. न्यूजीलैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद जिस टीम को लोग सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर करने पर लग गए थे उसने गेम चेंज कर दिया. पहले पाकिस्तान को भारत ने नजदीकी मुकाबले में हराया और फिर श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत दर्ज की. अब भारत के पास एक आखिरी मुकाबला बचा है जिसे जीतकर वो आसानी से सेमीफाइनल में जगह पक्की कर सकता है.

Blazing India contention past New Zealand and Pakistan successful Group A with a immense triumph implicit Sri Lanka

Match Highlights #INDvSL #WhateverItTakeshttps://t.co/y6tuXFQceU

— ICC (@ICC) October 9, 2024


सेमीफाइनल का समीकरण बदला
भारतीय टीम एक वक्त पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 102 रन पर ऑलआउट होने की वजह से ग्रुप ए की अंक तालिका में नीचे पहुंच गई थी. उसका नेट रन रेट नेटेटिव में पहुंच गया था. लगातार दो जीत उसमें भी श्रीलंका पर बड़ी जीत के बाद अब भारत ना सिर्फ पॉजिटिव नेट रन रेट में है बल्कि अंक तालिका में दूसरे स्थान पर भी पहुंच गया है. पाकिस्तान तीसरे जबकि न्यूजीलैंड इस वक्त तीसरे नंबर पर है. तीन लगातार हार के बाद श्रीलंका सबसे नीचे पहुंच गया है.

to victories for the #WomeninBlue

A marvellous 82-run triumph against Sri Lanka – #TeamIndia‘s largest triumph successful the #T20WorldCup

: ICC

Scorecard ▶️ https://t.co/4CwKjmWL30#INDvSL pic.twitter.com/lZd9UeoSnJ

— BCCI Women (@BCCIWomen) October 9, 2024


सबसे बड़ा स्कोर, सबसे बड़ी जीत
भारतीय टीम ने इस आईसीसी टी20 विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी 27 बॉल पर खेली 52 रन की पारी के दम पर भारत ने 9 विकेट पर 172 रन बनाया. साउथ अफ्रीका ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दुबई में 5 विकेट पर 166 रन बनाए थे. श्रीलंका को भारत ने 90 रन पर ऑलआउट कर 82 रन से जीत दर्ज की. यह टी20 इंटरनेशनल में इस टीम के खिलाफ भारत की रन के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है.

Tags: Icc T20 satellite cup, T20 World Cup

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 05:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article