4 ओवर 93 रन... टी20 में गेंदबाज के इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ना चाहेगा

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

Most runs conceded successful an innings successful T20Is: 4 ओवर में दे डाला 93 रन... टी20 में गेंदबाज के नाम ऐसा रिकॉर्ड, जिसे कोई नहीं तोड़ना चाहेगा

नई दिल्ली. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में एक गेंदबाज ने अपने 4 ओवर के कोटे की गेंदबाजी में 93 रन लुटा डाले. इस फॉर्मेट में किसी गेंदबाज का यह सर्वाधिक रन है. जिम्बाब्वे के खिलाफ गाम्बिया के तेज गेंदबाज मूसा जोबारतेह ने चार ओवर में 23.20 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए. मूस टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों पर खूब रन बनाए. खासकर कप्तान सिकंदर रजा ने तो उनकी जमकर धुनाई की. रजा ने 33 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की. इससे पहले टी20 में एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड श्रीलंका के गेंदबाज कसून रजिता के नाम था. रजिता ने 4 ओवर में 75 रन लुटाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रजिता ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था.

जिम्बाब्वे ने टी20 विश्व कप के अफ्रीका क्वालीफायर में पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 344 रन बनाए. टी20 क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे बड़े स्कोर का विश्व रिकॉर्ड कायम किया. आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने ग्रुप बी के इस मैच में 43 गेंद में 15 छक्कों की मदद से नाबाद 133 रन बनाकर जिम्बाब्वे को विश्व रिकॉर्ड स्कोर तक पहुंचाने करने में अहम योगदान दिया.

345 का टारगेट, 54 रन पर ढेर हुई टीम, टी20 में बना सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कप्तान ने 300 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

Prithvi Shaw Net Worth: कितने कमाते हैं पृथ्वी शॉ, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक, कहां- कहां से होती है कमाई

रजा नहीं तोड़ पाए साहिल का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
जिम्बाब्वे ने नेपाल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिसने पिछले साल एशियाई खेलों में मंगोलिया के खिलाफ 314 रन बनाए थे. जिम्बाब्वे ने इस मैच में 27 छक्के और 30 चौके लगाए. रजा के 15 छक्के हालांकि किसी टी20 पारी में सर्वाधिक छक्कों का विश्व रिकॉर्ड नहीं है, यह रिकॉर्ड एस्टोनिया के साहिल चौहान के नाम है. साहिल ने साइप्रस के खिलाफ 18 छक्के लगाए थे.
आईसीसी ने अपने सभी संबद्ध सदस्य देशों को टी20 अंतरराष्ट्रीय का दर्जा दिया है, जिसके कारण जब भी कमजोर देशों को तुलनात्मक रूप से मजबूत अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेलना होता है तो नए रिकॉर्ड कायम होने की संभावना अधिक होती है.

जिम्बाब्वे ने 290 रन से मैच जीत बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
जिम्बाब्वे इसके साथ ही टेस्ट खेलने वाले सभी देशों के बीच इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के छह विकेट पर 297 रन को पीछे छोड़ते हुए टी-20 में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई. इस मुकाबले को जिम्बाब्वे ने 290 रन से जीता. यह टी20 क्रिकेट में किसी टीम की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है.

Tags: Cricket Records

FIRST PUBLISHED :

October 23, 2024, 20:35 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article