458 पारी... 20000 इंटरनेशनल रन, जो रूट ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे

2 hours ago 1

458 पारी... 20000 इंटरनेशनल रन, जो रूट ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे, कोहली, सचिन-लारा का रिकॉर्ड कायम

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

458 पारी... 20000 इंटरनेशनल रन, जो रूट ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे, कोहली, सचिन-लारा का रिकॉर्ड कायम

नई दिल्ली. पूर्व कप्तान जो रूट इंटरनेशनल क्रिकेट में 20000 रन बनाने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट मैच में 262 रन की बेजोड़ पारी खेली. उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंद पर चौका जड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में बीस हजार रन पूरे किए. रूट ये कारनामा करने वाले दुनिया के 13वें बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि सबसे तेज इस आंकड़े को छूने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रूट तीसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली के नाम सबसे तेज 20 हजार इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड है. इस लिस्ट में दिग्गज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा ज्वॉइंट रूप से दूसरे नंबर पर हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने 458 पारियों में 20000 रन का आंकड़ा छुआ वहीं सचिन और ब्रायन लारा को एक समान 453 पारी का सहारा लेना पड़ा था. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 417 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया है. रूट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है.

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 1 टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, क्या है वजह? जानिए

ब्रूक-रूट ने पाकिस्तानी गेंदबाजों का बनाया भर्ता, 6 बॉलर्स ने मिलकर लुटा दिए 796 रन, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

सचिन इस मामले में नंबर वन
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर नंबर वन पर हैं. सचिन ने 664 इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक 34357 रन बनाए हैं वहीं श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम क्रमश: 28016 और 27483 रन दर्ज हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं. कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 27041 रन बनाए हैं जबकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने के नाम 25957 रन दर्ज हैं.

जो रूट के इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 हजार रन पूरे
जो रूट के इंटरनेशनल क्रिकेट में 20081 रन हो गए हैं. उन्होंने डिविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20014 रन दर्ज हैं. रूट इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मुल्तान टेस्ट मैच की पहली पारी में 375 गेंदों पर 17 चौके जड़े.  रूट ने करियर का छठा दोहरा टेस्ट शतक जड़ा. ऐक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा टेस्ट में डबल सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड विराट के नाम है. विराट ने कुल 7 डबल सेंचुरी जड़ी है.

Tags: Joe Root, Pakistan vs England

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 22:07 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article