Ishan Kishan: ईशान किशन अचानक बन गए कप्तान, स्क्वाड में मिल गई इन प्लेयर्स को जगह

2 hours ago 1
Ishan Kishan- India TV Hindi Image Source : GETTY Ishan Kishan

ईशान किशन भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई ने प्लेयर्स को घरेलू क्रिकेट में खेलने पर जोर दिया। जब प्लेयर्स वहां पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वह तब सीनियर टीम के लिए सेलेक्ट होंगे। अब ईशान किशन की झारखंड रणजी टीम में वापसी हुई है और उन्हें झारखंड की टीम का कप्तान भी बनाया गया है। 

BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किया था बाहर

ईशान किशन को पिछले सीजन में विवादास्पद तरीके से हटने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया था। दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत की सड़क दुर्घटना के बाद भारत की सफेद गेंद वाली टीम में नियमित रूप से शामिल हुए ईशान ने पिछले साल भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान ब्रेक लिया था। ब्रेक के बाद उन्होंने बीसीसीआई के किसी भी आधिकारिक मैच में हिस्सा नहीं लिया। भारत के लिए आखिरी मैच साल 2023 में खेला था। 

IPL में की थी वापसी

फिर 26 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल से पहले निजी तौर पर आयोजित डीवाई पाटिल टी20 कप में खेले। इससे फ्रेंचाइजी क्रिकेट और राज्य प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन को लेकर बहस शुरू हो गई। हालांकि ईशान ने घरेलू क्रिकेट में मजबूत प्रदर्शन से बीसीसीआई का ध्यान आकर्षित किया। पिछले महीने उन्होंने दलीप ट्रॉफी में भारत सी के लिए शतक जड़ा। फिर उन्होंने ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से एकमात्र पारी में 38 रन बनाए। अब वह टीम इंडिया में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और अहम मौकों पर रन भी बना रहे हैं। 

युवा टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार

अब झारखंड की 16 सदस्यीय टीम के कप्तान के रूप में ईशान किशन युवा टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। पिछले सीजन के कप्तान विराट सिंह उप कप्तान और कुमार कुशाग्र विकेटकीपर होंगे। झारखंड एलीट ग्रुप डी में गुवाहाटी में असम के खिलाफ अपना रणजी ट्रॉफी अभियान शुरू करेगा। पिछले सीजन में झारखंड ग्रुप ए में नीचे से तीसरे स्थान पर रहा था। उसने अपने सात मैचों में से दो जीते, दो हारे और तीन ड्रॉ किए। 

झारखंड की चयन समिति के अध्यक्ष सुब्रतो दास ने ESPNक्रिकइन्फो’ से कहा कि ईशान एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके पास इंटरनेशनल अनुभव है। हमने युवा टीम चुनी है। सौरभ तिवारी, शाहबाज नदीम और वरुण आरोन सभी ने पिछले सत्र के बाद संन्यास ले लिया इसलिए हमें अपनी रणनीति पर फिर से विचार करना पड़ा। 

झारखंड क्रिकेट टीम: 

ईशान किशन (कप्तान), विराट सिंह (उपकप्तान), कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), नाजिम सिद्दीकी, आर्यमन सेन, शरणदीप सिंह, कुमार सूरज, अनुकूल रॉय, उत्कर्ष सिंह, सुप्रियो चक्रवर्ती, सौरभ शेखर, विकास कुमार, विवेकानंद तिवारी, मानीषी, रवि कुमार यादव और रौनक कुमार। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

WTC में हैरी ब्रूक ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, 25 साल की उम्र में ही लारा-सहवाग के बराबर पहुंचे

अंग्रेज बल्लेबाज ने रचा अनोखा कीर्तिमान, पाकिस्तान की धरती पर पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article