Maharajganj: सिर्फ 50 रुपये में कीजिए नौकरी की तैयारी, पैसा नहीं बनेगा बाधा

2 hours ago 1

News18 हिंदी - Hindi Newsउत्तर प्रदेश

Government Library successful Maharajganj: सिर्फ 50 रुपये में कीजिए नौकरी की तैयारी, पैसा नहीं बनेगा बाधा

bell-iconcloseButton

DISCOVER

TEXT SIZE

SmallMediumLarge

SHARE

 सिर्फ 50 रुपये में कीजिए नौकरी की तैयारी, पैसा नहीं बनेगा बाधाGovernment Library successful Maharajganj: सिर्फ 50 रुपये में कीजिए नौकरी की तैयारी, पैसा नहीं बनेगा बाधा

महाराजगंज: हमारे देश में बड़ी संख्या में युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए कई छात्र बड़े शहरों में जाकर कोचिंग संस्थानों और पुस्तकालयों में मोटी रकम खर्च करते हैं. लेकिन, कई ऐसे विद्यार्थी होते हैं जिनकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं होती कि वे यह खर्च वहन कर सकें. ऐसे छात्रों के लिए राजकीय पुस्तकालय एक उत्कृष्ट विकल्प है. उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के राजकीय पुस्तकालय में कई विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. यहां कम शुल्क में अध्ययन की सुविधा उपलब्ध है, जिससे विद्यार्थियों को एक बेहतर शैक्षणिक माहौल मिलता है और उनके लिए सभी आवश्यक पुस्तकें भी उपलब्ध हैं, जो उनकी तैयारी को मजबूती प्रदान करती हैं.

सिर्फ 50 रुपये में पढ़ाई की सुविधा
महाराजगंज के राजकीय पुस्तकालय में वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए 80 सीटें उपलब्ध हैं, हालांकि छात्रों की अधिक संख्या होने के कारण यहां 125 छात्रों का पंजीकरण किया गया है. अन्य पुस्तकालयों की तुलना में यहां मात्र 100 रुपये के पंजीकरण शुल्क और 50 रुपये के मेंटेनेंस चार्ज में अध्ययन का मौका मिलता है. यह पुस्तकालय जिले के विभिन्न हिस्सों से आए छात्रों के लिए एक शांत और अनुकूल शैक्षणिक वातावरण प्रदान करता है, जो उनकी पढ़ाई में सहायक होता है.

180 सेकंड से चूका मजदूर का बेटा, टूटा IIT में एडमिशन का सपना, अब सुप्रीम कोर्ट से आस

आसान है पंजीकरण प्रक्रिया
राजकीय पुस्तकालय महाराजगंज में विद्यार्थियों के लिए सभी आवश्यक पुस्तकें उपलब्ध हैं, जिनसे वे लगभग सभी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं. इस पुस्तकालय की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि अन्य संस्थानों की तुलना में यहां बिना किसी बड़े आर्थिक बोझ के उच्च गुणवत्ता वाली तैयारी संभव है. पुस्तकालय में साहित्य, इतिहास, धार्मिक और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवश्यक पुस्तकें भी उपलब्ध हैं. पंजीकरण की प्रक्रिया भी बहुत सरल है. विद्यार्थियों को केवल आधार कार्ड और कुछ सामान्य जानकारी के साथ पंजीकरण कराना होता है. इसके बाद वे इस पुस्तकालय में बैठकर आराम से पढ़ाई कर सकते हैं और अपनी तैयारी को सुदृढ़ कर सकते हैं.

Tags: Local18, Maharajganj News

FIRST PUBLISHED :

September 29, 2024, 09:01 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article