बराइच में ई-रिक्शा से नहीं लगेगा जाम, ट्रैफिक पुलिस ने निकाला गजब का जुगाड़

1 hour ago 1

X

बहराइच

बहराइच ट्रैफिक जाम समस्या!

बहराइच: यूपी के बहराइच में लंबे समय से ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं बनी हुई है. शहर के चौक चौराहों पर हर रोज ट्रैफिक जाम लगता है. कई बार तो इन ट्रैफिक का शिकार मरीज को लाने ले जाने वाली एंबुलेंस को भी होना पड़ता है. जिसको लेकर मरीज घंटों तक एंबुलेंस में ही तड़पते रहते हैं.

हालांकि बहराइच पुलिस प्रशासन ने हर चौक चौराहों पर होमगार्ड और ट्रैफिक पुलिस सिपाही की तैनाती कर रखी है. बहराइच यातायात प्रभारी खुद शहर में घूम-घूम कर ट्रैफिक जाम की समस्याओं से लोगों को निजात दिलाने का प्रयास हर रोज करते है. इसके बाद भी ट्रैफिक जाम में बहुत ज्यादा कोई सुधार नहीं देखने को मिल रहा है. जिसके पीछे का कारण शहर में बढ़ती हुई ई-रिक्शा की संख्या है, जो एक ही मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में दौड़ते हैं.

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए बनाई यह योजना
प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद बहराइच जिले में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई है, लेकिन अब प्रशासन ने एक नई रणनीति अपनाई है और 1 अक्टूबर से ई-रिक्शा चालकों का प्रभावित इलाके से डायवर्जन करने जा रहा है. संभावना जताई जा रही है. इसके बाद ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं उत्पन्न नहीं होंगी.

ई-रिक्शा का होगा डायवर्जन
शहर में 1 अक्टूबर से प्रभावित होने वाले रोड डायवर्जन व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी ने बताया कि शहर के तिकोनी बाग चौराहे से रोडवेज होकर आने वाले ई रिक्शा को गुरुद्वारा तिराहे से नगर पालिका होते हुए दीराम चौराहा की तरफ ड्राइवर्जन किया जाएगा. डीएम तिराहे से नगर पालिका होते हुए आने वाले ही रिक्शा का गुरुद्वारा तिराहे से रोडवेज तिकोनी बाग की तरफ ड्राइवर्जन किया जाएगा.

लोगों को होती है परेशानी
इसके अलावा बशीरगंज से गोदड़ी होते हुए पीपल तिराहा आने वाले ई-रिक्शा का गुरुद्वारा की तरफ ड्राइवर्जन किया जाएगा. पीपल तिराहे से गड्डी बाजार बशीरगंज की ओर ई-रिक्शा प्रतिबंधित रहेगा. क्योंकि इस स्थान पर अधिकतर ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं हर रोज देखने को मिलती है, जिसके कारण स्कूली बसें और आमजन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

जानें बदलने वाले रूट का नाम
इस कड़ी में ट्रांसफार्मर तिराहा और मूंगफली मंडी होते हुए घंटाघर की तरफ आने वाले ई-रिक्शा का चंदपुर की तरफ ड्राइवर्जन किया जाएगा. घंटाघर से ट्रांसफार्मर तिराहा मूंगफली मंडी और ई-रिक्शा प्रतिबंधित रहेगा. अस्पताल चौराहे से छोटी बाजार, कानूनगोपुरा होते हुए घंटाघर आने वाले ई-रिक्शा को घंटाघर से छावनी की तरफ डायवर्जन किया जायेगा.

जहां घंटाघर से कानूनगोपुरा, अस्पताल चौराहा की ओर ई-रिक्शा प्रतिबंधित रहेगा. इसके अलावा छावनी चौराहा से घंटाघर, पीपल तिराहा आने वाले ई-रिक्शा पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगे. छावनी चौराहा की तरफ से घंटाघर आने वाले ई-रिक्शा का चांदपुरा चौराहे से पुराना नानपारा बस स्टैंड से आगे आकर केवानागंज मोड़ से तांगा स्टैंड से छावनी बाजार की तरफ डायवर्जन किया जायेगा.

वहीं, गुरुद्वारा तिराहा, छावनी चौराहा, चांदपुरा चौराहा की तरफ से घंटाघर की ओर ई-रिक्शा नहीं जा सकेगा. जबकि फखरपुर-कैसरगंज की ओर से आने वाले ऑटो गोलवाघाट तक ही आ सकेंगे. शहर के अंदर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा.

Tags: Bahraich news, Local18, Traffic Jam, UP news

FIRST PUBLISHED :

September 29, 2024, 10:52 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article