Patna Weather: नवरात्रि के पहले दिन छाए रहेंगे पटना के आसमान में बादल

2 hours ago 1

X

फाइल

फाइल फोटो 

पटना. आज शारदीय नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन पटना का मौसम अपने अलग-अलग रंगों में नजर आ रहा है. जहां सुबह की हल्की ठंडक ने लोगों को राहत दी, वहीं जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा, उमस और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. शहर के विभिन्न हिस्सों में बदलते मौसम के इस मिज़ाज को महसूस किया जा सकेगा. इस नवरात्रि में श्रद्धालु जहां एक ओर पूजा-अर्चना में मग्न होंगे, वहीं दूसरी ओर उमस भरे मौसम से निपटने के लिए तैयार रहना होगा.

सुबह हल्की ठंडक के साथ शुरुआत
पटना की सुबह आज 26°C तापमान के साथ शुरू हुई, जिसमें हल्की सिहरन महसूस की गई. खासकर गाँधी मैदान और कंकड़बाग जैसे इलाकों में लोगों ने सुबह की सैर का आनंद उठाया, जहां हवा में थोड़ी ठंडक थी. यहां सुबह की हल्की ठंडक नवरात्रि के व्रतियों और श्रद्धालुओं के लिए एक सुखद अनुभव थी.

दोपहर: धूप और उमस का बढ़ता असर
जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, पटना के मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. खासकर राजेन्द्र नगर और बोरिंग रोड जैसे व्यस्त इलाकों में दोपहर के समय तापमान 32°C तक पहुंचने की संभावना है. धूप निकलने से गर्मी और उमस का असर बढ़ेगा, जिससे लोग अपने दैनिक कार्यों के दौरान पसीने से तरबतर होंगे.

बाजारों में उमस भरी गर्मी से बचने के लिए लोग ठंडी जगहों की तलाश करते दिख सकते हैं. बेली रोड और एग्जीबिशन रोड जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में, आद्रता 75 से 95 फीसदी तक रहने की उम्मीद है. जिससे उमस का असर बना रहेगा.

शाम: हल्की ठंडक का अनुभव
दिनभर की उमस और गर्मी के बाद शाम के समय पटना का मौसम फिर से थोड़ा राहत देने वाला होगा. पटनासिटी और कदमकुआं जैसे इलाकों में हल्की हवा चलने और आंशिक बादलों के छाए रहने की संभावना है, जिससे वातावरण सुहावना रहेगा. शाम को नवरात्रि की पूजा के लिए मंदिरों में जा रहे श्रद्धालु इस समय का पूरा आनंद उठा सकेंगे. लेकिन लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना जरूर करना पड़ेगा।

बारिश की संभावना नहीं
हालांकि दिनभर आंशिक बादल छाए रहेंगे, पर बारिश होने की संभावना बेहद कम है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे दिन में पटना के किसी भी इलाके में भारी बारिश की कोई आशंका नहीं है. पूर्वा हवा 8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलती रहेगी, जिससे लोगों को हल्की राहत मिलेगी लेकिन उमस से छुटकारा नहीं मिल पाएगा.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Local18, PATNA NEWS

FIRST PUBLISHED :

October 3, 2024, 07:30 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article