RRB टेक्नीशियन भर्ती के आवेदन में क्या कर सकते हैं बदलाव, करेक्शन विंडो की लास्ट डेट करीब

1 hour ago 1
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

जो उम्मीदवार RRB टेक्नीशियन भर्ती के आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर सबमिट किए गए फॉर्म को संपादित कर सकते हैं। इस भर्ती के आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो चल रही है, जो 17 अक्टूबर, 2024 को खोली गई थी और उम्मीदवारों के लिए 21 अक्टूबर, 2024 तक बदलाव करने के लिए खुली रहेगी। जो उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे इस समयावधि के भीतर ऐसा कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके आवेदन में क्या-क्या करेक्शन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आरआरबी तकनीशियन भर्ती 2024 संगठन में 14,298 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

बता दें कि आरआरबी ने भर्ती अभियान में और रिक्तियों को जोड़ने के बाद 2 अक्टूबर, 2024 को तकनीशियन पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी थी। जो उम्मीदवार पहले भर्ती अभियान के लिए आवेदन नहीं कर सके थे, उन्हें अपने फॉर्म जमा करने का एक और मौका मिला था।

क्या कर सकते हैं सुधार 

आवेदन सुधार विंडो के दौरान, नए उम्मीदवार अधिसूचना में निर्धारित शर्तों के अनुसार अपने फॉर्म को संपादित कर सकते हैं और मौजूदा उम्मीदवारों को अपने विवरण को संपादित करने की अनुमति होगी। इस अवधि में शैक्षिक योग्यता, क्षेत्र और पद वरीयता, फोटो और हस्ताक्षर में बदलाव किए जा सकते हैं।

कितना देना होगा शुल्क?

इसके आवेदन में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक संशोधन के लिए 250 का शुल्क अदा कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर अपने संशोधन जमा कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी सहायता के लिए, उम्मीदवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच RRB हेल्पडेस्क नंबर - 9592011188 और 01725653333 पर संपर्क कर सकते हैं। वे [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अधि अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

ये भी पढ़ें-  

भारत का सबसे कम पढ़ा लिखा जिला कौन सा है?

Latest Education News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article