VIDEO: 107 मीटर लंबा सिक्स, 90 पर बल्लेबाजी कर रहे थे पंत, फिर घुटने पर...

2 hours ago 1

नई दिल्ली. विकेटकीपर ऋषभ पंत बैंगलुरु टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सिर्फ एक रन से अपना सातवां टेस्ट शतक चूक गए. हालांकि 99 रन की पारी खेलने के दौरान पंत ने स्टेडियम में बैठे दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. उन्होंने तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर एक जबरदस्त छक्का लगाया जिसकी लंबाई 107 मीटर थी. पंत ने यह छक्का 90 के स्कोर पर लगाया. उन्होंने सरफराज खान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी कर भारत का मुश्किल से निकाला. चोटिल होने के बावजूद पंत बैटिंग के लिए उतरे और उन्होंने यह बेशकीमती पारी खेली जो सदियों तक याद की जाएगी. बेशक वह अपना शतक चूक गए लेकिन पंत की यह पारी तारीफ के काबिल है.

भारतीय पारी का 87वां ओवर न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी लेकर आए. साउदी के इस ओवर की पहली गेंद पर पंत ने बाई के रूप में चार रन बटोरे. दूसरी गेंद साउदी की शॉर्ट लेंथ थी जिसपर पंत ने सिर्फ डिफेंड भर किया. तीसरी गेंद पर पंत ने घुटने पर बैठते हुए स्लॉग स्वीप कर मिडविकेट के उपर से छक्का जड़ दिया जो 107 मीटर लंबा था. पंत ने जब यह छक्का जड़ा उस समय वह 90 के स्कोर पर खेल रहे थे. पंत के इस लंबे छक्के को देखकार ग्लेन फिलिप्स का मुंह खुला का खुला रह गया.

Women T20 World Cup: फाइनल की दोनों टीमें तय, जीते कोई भी, बनेगा इतिहास, दुनिया को मिलेगा नया चैंपियन

6 गेंद पर चाहिए थे 15 रन… गेंदबाज ने आखिरी ओवर में ऐसे पलट दी बाजी, टीम को दिलाया टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट

!

Rishabh Pant smacks a 1⃣0⃣7⃣m MAXIMUM!

Live – https://t.co/FS97Llv5uq#TeamIndia | #INDvNZ | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/4UHngQLh47

— BCCI (@BCCI) October 19, 2024

ऋषभ पंत 99 रन बनाकर हुए आउट
ऋषभ पंत ने 105 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 99 रन बनाए. उन्हें विलियम ओ रुके ने 99 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया ने 231 रन पर विराट कोहली का विकेट गंवा दिया था. इसके बाद पंत और सरफराज खान ने भारतीय पारी को संभाला. सरफराज ने 195 गेंदों पर 150 रन की पारी खेली. उनके इंटरनेशनल करियर का यह पहला शतक है. सरफराज ने 18 चौके और 3 छक्के लगाए.

ऋषभ पंत ने दिखाया बड़ा जिगरा
पहली पारी में 20 रन बनाने वाले ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड की पहली पारी की बैटिंग के दौरान फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी. जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. उनका दूसरी पारी में बैटिंग के लिए आना तय नहीं था लेकिन इस बल्लेबाज ने अपना बड़ा जिगरा दिखाते हुए बल्लेबाजी क्रीज पर कदम रखा और बड़ी पारी खेली. पंत को चोट उसी पैर में लगी थी जिस घुटने का उन्होंने कुछ महीनों पहले सर्जरी कराई थी. पहली पारी में 46 रन पर ढेर होने वाली टीम इंडिया ने दूसरी पारी में टी ब्रेक तक 6 विकेट पर 438 रन बना लिए थे. भारतीय टीम ने अब न्यूजीलैंड पर 82 रन की बढ़त ले ली है.

Tags: India vs caller zealand, Rishabh Pant, Tim Southee

FIRST PUBLISHED :

October 19, 2024, 15:42 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article