अजीबोगरीब बाल कटवाकर पहुंचा लड़का, टीचर ने स्कूल से निकाला!

2 hours ago 1

स्कूलों में इस बात का बहुत ध्यान दिया जाता है कि विद्यार्थी स्कूल में ढंग से कपड़े पहनकर आएं और बाल भी कायदे से कटवाकर आएं. अगर कोई लड़का लंबे बाल रखता है या ज्यादा स्टाइलिश बाल कटवा लेता है तो उसे सजा दी जाती है. पर इंग्लैंड के एक स्कूल में तो कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी उम्मीद न ही छात्र को थी और न ही उसके माता-पिता को. जब एक हाई स्कूल का छात्र स्कूल में अजीबोगरीब हेयरस्टाइल के साथ पहुंचा तो उसे देखते ही स्कूल से निकाल दिया गया. मगर जब प्रशासन को ऐसी हेयरस्टाइल (Student punished implicit weird hairstyle) का कारण पता चला वो दंग रह गए!

student weird hairstyle expelled from school

ऐसे बाल कटवाने से उसके एग्जिमा में सुधार हो रहा था. (फोटो: Barry Sandman/SWNS)

न्यूयॉर्क पोस्ट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 15 साल का लिएम (Liam) केंट के स्ट्रूड एकैडमी (Strood Academy) नाम के स्कूल में पढ़ता है. वो हाई स्कूल का छात्र है. बीते 21 सितंबर को जब वो स्कूल पहुंचा तो उसकी हेयरस्टाइल देखने लायक थी. वो इसलिए क्योंकि उसने सिर के पीछे और साइड से साफ करवा लिया था, और सिर्फ ऊपरी हिस्से पर बाल छुड़वाए थे. ऐसी हेयरस्टाइल देखकर टीचर्स हैरान हुईं, क्योंकि स्कूल की पॉलिसी में इस तरह की स्टाइलिश हेयरस्टाइल रखने की अनुमति नहीं है.

student weird hairstyle expelled from school

उसे स्कूल आने से कुछ दिनों के लिए मना कर दिया गया. (फोटो: Google Map)

छात्र ने कटवाया अजीबोगरीब बाल
स्कूल की पॉलिसी के हिसाब से एक्स्ट्रीम हेयरकट, जैसे स्किन फेड, ग्राफिक्स, लाइन्स आदि वाली हेयरस्टाइल्स रखने पर सख्त मनाही है. पर जब स्कूल प्रशासन को पता चला कि ऐसी हेयरस्टाइल क्यों रखी गई है, तो वो दंग रह गए. दरअसल, लिएम को एग्जिमा बीमारी है. ये एक प्रकार की स्किन कंडीशन होती है, जिसमें स्किन पर खुजली और दाद जैसे पैच बन जाते हैं. उसके गर्दन पर ऐसी ही समस्या थी, जिसके चलते उसने ऐसी हेयरस्टाइल रखी थी. इस हेयरस्टाइल की वजह से उसके एग्जिमा के लक्षण कम हो रहे थे.

कुछ दिनों बाद मिली आने की इजाजत
लिएम के सौतेले पिता बैरी सैंडमैन ने कहा कि बच्चे को बालों के लिए सजा देना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने बताया कि लिएम ने ऐसी हेयरस्टाइल इसी वजह से रखी जिससे उनकी गर्दन ठंडी रहे और वहां एग्जिमा दोबारा एक्टिव होकर बढ़ने न लगे. लड़के ने 21 सितंबर को बाल कटवाए और 25 सितंबर तक टीचर्स ने ध्यान नहीं दिया मगर फिर उसी दिन टीचर ने उसे डिटेंशन की सजा दी, यानी छुट्टी हो जाने के बाद उसे घर जाने की अनुमति नहीं मिली. उस दिन उसकी मां उसे स्कूल से लेने गई और फिर वहां से वो एक डॉक्टर के पास गया जिसने लिखित में उसकी कंडीशन के बारे में एक लेटर मुहैया कराया. 30 सितंबर तक ही उसे दोबारा स्कूल आने की अनुमति मिली, जब उसके बाल कुछ हद तक बढ़ गए थे. स्कूल के हेड टीचर जॉन रिचर्डसन ने कहा कि वो इस मामले की जांच कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

FIRST PUBLISHED :

October 9, 2024, 12:38 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article