UP के इस अस्पताल में हो रहा फ्री इलाज! डॉक्टर को नहीं देना होगा एक भी पैसा

1 hour ago 1

कन्नौज: लगातार भागदौड़ भरी जिंदगी में अब तनाव लोगों में दिखने लगा है. छोटी सी चीज़ को लेकर लोग तनाव में आ जाते हैं, ऐसे में लोग कई तरह की बीमारियों का शिकार होते जा रहे हैं. इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसमें मानसिक समस्याओं से ग्रसित लोगों का इलाज तथा उनकी काउंसलिंग की जाएगी. यह कार्यक्रम आगामी 10 अक्टूबर को कन्नौज के विनोद दीक्षित परिसर में किया जाएगा. यहां पर एक्सपर्ट डॉक्टर द्वारा मरीजों को फ्री इलाज और राय दी जाएगी.

कार्यक्रम का समय और स्थान
कन्नौज मुख्यालय से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर मकरंद नगर क्षेत्र के पास बने विनोद दीक्षित कार्यालय परिसर में इस विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम का आयोजन सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक किया जाएगा. यहां पर कोई भी व्यक्ति जाकर सीधे डॉक्टर से परामर्श ले सकता है, तथा अपनी बीमारी से संबंधित इलाज भी ले सकता है. इसके लिए उसको न तो किसी तरह का कोई शुल्क देने की जरूरत होगी और न ही दवाओं के लिए किसी तरह का कोई पैसा लगेगा.

नोडल डॉक्टर का बयान
लोकल 18 से बात करते हुए नोडल डॉक्टर ओपी गौतम ने बताया कि आज भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों को यह नहीं मालूम होता है कि उनके शरीर के साथ-साथ मन भी कई तरह की बीमारियों से ग्रसित हो जाता है. ऐसे में मानसिक तनाव कई बड़ी बीमारियों को जन्म देने लगता है, इसी को लेकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यहां पर कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी से आकर अपनी समस्या बता सकता है, या फिर तनाव में क्या दिक्कत होती है और क्या कुछ निदान होता है उसका समाधान भी प्राप्त कर सकता है. सरकार द्वारा मानसिक तनाव से संबंधित समस्याओं को लेकर एक टोल फ्री नंबर भी चलाया जा रहा है. जिसमें कभी भी आप कॉल करके इससे संबंधित परामर्श ले सकते हैं. सेवा नंबर 144168 टोल मानस नंबर, टोल फ्री नंबर 18008 914416 पर कभी भी फोन करके संबंधित जानकारी ले सकते हैं

Tags: Kannauj news, Local18, Special Project, Uttar pradesh news

FIRST PUBLISHED :

October 9, 2024, 14:45 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article