मर्सिडीज-बेंज ने 20 लाख रुपये घटा दी इस SUV की कीमत

2 hours ago 1

नई दिल्ली. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने अपने EQE SUV की कीमत में कटौती की घोषणा की है. कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत ₹20 लाख रुपये घटाकर ₹1.19 करोड़ (एक्स-शोरूम) कर दी गई है. यह कदम हाल ही में लॉन्च हुई EQS SUV से EQE को अलग पहचान दिलाने के लिए उठाया गया है. कंपनी का उद्देश्य इस कीमत में कटौती के जरिए EQE की प्रतिस्पर्धा क्षमता को बढ़ाना और अधिक खरीदारों को आकर्षित करना है, साथ ही मर्सिडीज-बेंज की इलेक्ट्रिक वाहनों की लाइनअप में स्पष्टता लाना है.

मर्सिडीज-बेंज EQS SUV की कीमत ₹1.41 करोड़ है और इसे CKD (कंप्लीटली नॉक्ड-डाउन) यूनिट के रूप में पेश किया गया है. इसके विपरीत, EQE SUV पहले CBU (कंप्लीटली बिल्ट-अप) मॉडल के रूप में आयात की जाती थी. कीमत में यह कमी दोनों मॉडलों के बीच एक अंतर बनाएगी जिससे दोनों वाहनों को बाजार में बेहतर तरीके से स्थापित करने में मदद मिलेगी.

पुराने ग्राहकों को मिलेगा वाउचर
इसके अलावा, कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि जिन्होंने EQE SUV को पहले अधिक कीमत पर खरीदा था, उन्हें ₹5 लाख रुपये का वाउचर मिलेगा. यह वाउचर अगले तीन वर्षों के भीतर किसी भी नए मर्सिडीज-बेंज वाहन की खरीद पर इस्तेमाल किया जा सकेगा. यह पहल कंपनी की ओर से ग्राहकों की वफादारी को प्रोत्साहित करने और शुरुआती खरीदारों को मान्यता देने के लिए की गई है.

बैटरी, रेंज और परफाॅर्मेंस
गौरतलब है कि EQE SUV इस साल मर्सिडीज-बेंज इंडिया द्वारा लॉन्च किया गया तीसरा इलेक्ट्रिक वाहन है. यह SUV EQA और EQS Maybach SUV के बाद आई है. EQE SUV में 122 kWh की बैटरी पैक लगाया गया है, कार के प्रत्येक एक्सल पर ड्यूल मोटर लगे हैं. यह SUV 544 hp की पावर और 858 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करती है, जिससे यह केवल 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. साथ ही, इस एसयूवी को एक बार चार्ज करने पर 809 किमी तक की दूरी तय करने का दावा किया गया है.

Tags: Auto News, Mercedes Benz India

FIRST PUBLISHED :

October 9, 2024, 16:27 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article