अब इजरायल-हिजबुल्लाह में होगा धरती का सबसे "महाविनाशकारी युद्ध", लेबनानी लड़ाकों ने कर दिया बड़ा ऐलान

2 hours ago 1
इजरायल सेना का हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला।- India TV Hindi Image Source : AP इजरायल सेना का हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला।

येरूशलमः इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच अब धरती की सबसे महाविनाशकारी जंग होना तय मानी जा रही है। हिजबुल्लाह के लड़ाकों ने अपने लीडर हसन नसरल्लाह की मौत का बदला लेने के  लिए अपनी जिंदगी कुर्बान करने को तैयार हैं। इजरायली सेना के आज लेबनान में दाखिल होने के दावे को हिजबुल्लाह ने खारिज कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि अगर इजरायली सेना इस स्तर तक आगे बढ़ती है तो उसके हजारों हिजबुल्लाह लड़ाके आईडीएफ के सैनिकों से सीधी टक्कर लेने को तैयार हैं। 

उसका कहना है कि अगर इजरायली सेना सीमा पार करती है तो हिजबुल्लाह "सीधे टकराव" के लिए तैयार है। हिज़्बुल्लाह के प्रवक्ता मोहम्मद अफ़ीफ़ी का यह बयान इज़राइली सेना ने द्वारा लेबनान में सीधे प्रवेश करने के दावे के बाद आया है। अफीफी ने कहा कि इजरायल के दावे "झूठे" हैं। अफीफी ने कहा कि हिज़्बुल्लाह लड़ाके "उन दुश्मनों के साथ सीधे टकराव के लिए तैयार हैं जो लेबनान में प्रवेश करने या उन्हें हताहत करने की कोशिश करते हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि हिजबुल्लाह द्वारा मंगलवार को मध्य इज़रायल की ओर मध्यम दूरी की मिसाइलें दागना "केवल शुरुआत है।" बता दें कि इजरायली सेना ने आज हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के खिलाफ सीमित जमीनी कार्रवाई शुरू करने के कुछ घंटों बाद लगभग दो दर्जन लेबनानी सीमावर्ती समुदायों को खाली करने की चेतावनी दी। एपी) 

यह भी पढ़ें

जापान के PM फुमियो किशिदा ने दिया इस्तीफा, अब इशिबा संभालेंगे कमान; जानें भारत के लिए कितने मुफीद


इजरायल की बहादुरी देख जोश में आया दक्षिण कोरिया, राष्ट्रपति यून सुक ने किम जोंग को धमकाया; कहा-"ध्वस्त कर देंगे शासन"
 

Latest World News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article