अमेरिका में पीएम मोदी और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति की मुलाकात, इजरायल-हमास की जंग समेत इन मुद्दों पर हुई बातचीत

2 hours ago 2

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की है. फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से पीएम मोदी की मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. इस दौरान पीएम मोदी ने गाजा में मानवीय संकट और क्षेत्र में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर गहरी चिंता जाहिर की. इसके साथ ही फिलिस्तीन के लोगों को भारत की तरफ से लगातार समर्थन की पुष्टि की.

PM @narendramodi met H.E. Mahmoud Abbas, President of Palestine, connected the sidelines of UNGA today.

PM expressed heavy interest astatine the humanitarian concern successful Gaza and reaffirmed 🇮🇳's continued enactment to the radical of Palestine. pic.twitter.com/6SvSBBds0x

— Randhir Jaiswal (@MEAIndia) September 23, 2024

इजरायल-फिलिस्तीन पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के रुख को दोहराते हुए युद्ध विराम, बंधकों की रिहाई और बातचीत और कूटनीति के रास्ते पर लौटने का आह्वान किया. पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि केवल दो देश ही समाधान के जरिए क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता प्रदान कर सकते हैं. भारत फिलिस्तीन को मान्यता देने वाले पहले देशों में से एक था, उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की फिलिस्तीन सदस्यता के लिए भारत के निरंतर समर्थन की बात कही.

पीएम मोदी, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के बीच इन मुद्दों पर हुई बातचीत

पीएम मोदी और फिलस्तीनी राष्ट्रपति के बीच हुई मुलाकात में भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर रचनात्मक मुद्दों पर चर्चा की. जिसमें संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन को भारत का समर्थन और शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षमता निर्माण प्रयासों के क्षेत्र में फिलिस्तीन को जारी सहायता और समर्थन शामिल है. दोनों नेताओं ने भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की.

विदेश मंत्रालय ने मुलाकात के बारे में क्या कुछ बताया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महामहिम महमूद अब्बास से मुलाकात की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की और फिलिस्तीन के लोगों को भारत के निरंतर समर्थन की पुष्टि की."

प्रधानमंत्री मोदी विलमिंगटन, डेलावेयर में क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने के बाद शनिवार को न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय चर्चा भी की. पीएम मोदी ने रविवार दोपहर लॉन्ग आइलैंड में 'मोदी एंड यूएस' मेगा कम्युनिटी इवेंट में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया. पीएम मोदी ने एक सम्मेलन में अमेरिका के शीर्ष टेक लीडर्स और सीईओ के साथ भी बातचीत की.

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article