आर अश्विन से भी खतरनाक है श्रीलंका का ये स्पिनर, हर टेस्ट में लेता 5 विकेट

1 hour ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

आर अश्विन से भी खतरनाक है श्रीलंका का ये स्पिनर, हर टेस्ट में लेता 5 विकेट, 2 बार कर चुका है 10 विकेट लेने का कमाल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर आर अश्विन बड़ी तेजी से 600 टेस्ट विकेट की तरफ बढ़ रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्स को विकेट के मामले में पीछे छोड़ा. एक तरफ भारतीय धुरंधर दो दूसरी तरफ श्रीलंकाई स्पिनर ने धमाका कर रखा है. प्रभात जयसूर्या ने छोटे से करियर में गजब की गेंदबाजी की है. यह गेंदबाज सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही घरेलू टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने कातिलाना गेंदबाजी की है. गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 9 विकेट झटके तो दूसरे मुकाबले में पहली पारी में ही 6 कीवी बल्लेबाजों का शिकार कर डाला. इस गेंदबाज के घातक प्रदर्शन की बदौलत ही श्रीलंका ने टेस्ट इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड को 100 से पहले ऑलआउट कर इतिहास रचा. पहली पारी 5 विकेट पर 602 रन पर घोषित करने के बाद श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को महज 88 रन पर ऑलआउट कर 514 रन की बड़ी बढ़त ली और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया.

हर टेस्ट मैच में 5 विकेट
प्रभात जयसूर्या ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारी में 6-6 विकेट लेकर किया था. तब से अब तक यह गेंदबाज 16 टेस्ट मैच में उतर चुका है और उनके खाते में 94 विकेट हैं. इस हिसाब से उनके खाते में हर एक टेस्ट मैच में 5 विकेट हैं. दो बार टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का कमाल यह गेंदबाज कर चुका है. छोटे से टेस्ट करियर में इस गेंदबाज ने अब तक 9 टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है.

Tags: New Zealand cricket, Sri Lanka Cricket Team

FIRST PUBLISHED :

September 28, 2024, 15:02 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article