इजरायल ने 24 साल बाद लिया बदला, जवानों की 'लिंचिंग' करने वाले आतंकी को ऐसे मारा

2 hours ago 1
Israel kills Aziz Salha Hamas- India TV Hindi Image Source : IDF इजरायल ने 24 साल पुराने दुश्मन आतंकी को मारा।

इजरायल इस वक्त एक साथ हमास, हिजबुल्लाह, ईरान, हूती समेत कई मोर्चों पर जंग लड़ रहा है। इजरायल ने कसम खाई है कि जब तक वह अपने दुश्मनों को जड़ से खत्म नहीं कर देता तब तक वह शांत नहीं बैठेगा। इतिहास को देखें तो इजरायल कभी भी अपने दुश्मनों को माफ नहीं करता है। इसका एक ताजा उदाहरण गुरुवार को इजरायल की सेना फिर से दे दिया है। इजरायल ने हमास से जुड़े अपने 24 साल पुराने दुश्मन को मार गिराया है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरी घटना।

क्या है पूरा मामला?

इजरायली सेना ने गुरुवार को जानकारी दी है कि आतंकवादी अजीज सलहा को मार गिराया गया है। अजीज सलहा पर अक्टूबर 2000 में मध्य गाजा के दीर अल बलाह क्षेत्र में 'रामल्लाह लिंचिंग' में भाग लेने का आरोप था। इस लिंचिंग की घटना में दो इजरायली सैनिकों की मौत भी हो गई थी। अब इजरायल ने इस घटना का बदला ले लिया है। 

आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था सलहा 

इजरायली सेना ने आरोप लगाया है कि अजीज सलहा ने साल 2000 में रामल्लाह में इजरायली सेना के सार्जेंट फर्स्ट क्लास (रेस) योसेफ अव्रामी और कॉर्पोरल (रेस) वादिम नोरजिच की क्रूर तरीके से लिंचिंग में भाग लिया था। सलहा यहूदिया और सामरिया क्षेत्र में हमास की आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहा था।

Latest World News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article