इस पीएसयू स्‍टॉक पर 19 ब्रोकरेज बुलिश, अभी कितना और चढ़ेगा रेट, आप भी जान लें

2 hours ago 1

हाइलाइट्स

बीईएल शेयर ने क्लोजिंग बेसिस पर 290 रुपये का लेवल पार कर लिया है.इसके बाद ही इस पीएसयू स्‍टॉक में बाइंग सेंटीमेंट्स मजबूत हुए हैं.19 एनालिस्ट और ब्रोकरेज हाउसेस इस स्टॉक को खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

नई दिल्‍ली. पिछले कुछ दिनों में कुछ पीएसयू स्टॉक्स में अच्‍छी प्रॉफिट बुकिंग हुई थी. लेकिन, अब एक बार फिर से निवेशकों का रुख इन स्‍टॉक्‍स पर पॉजिटिव हुआ है. निवेशक करेक्शन के बाद इन स्टॉक्स में खरीदारी कर रहे हैं. ऐसा ही एक पीएसयू शेयर है भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL). इस समय यह शेयर निवेशकों की पसंद बना हुआ है. इस पीएसयू स्‍टॉक्‍स पर ब्रोकरेज भी भरोसा जता रहे हैं. यही कारण है कि 19 ब्रोकरेज हाउसेज ने बीईएल शेयर को खरीदने की सलाह दी है.

बीईएल शेयर ने क्लोजिंग बेसिस पर 290 रुपये का लेवल पार कर लिया है, जो इसके लिए एक अच्‍छा संकेत है. इसके बाद ही इसमें बाइंग सेंटीमेंट्स मजबूत हुए हैं. बुधवार को बीईएल का शेयर 291.80 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले 294 रुपये पर खुला. सुबह-सुबह ही 18.10 लाख से ज्यादा इक्विटी शेयरों का कारोबार हुआ. दोपहर 1:40 बजे बीईएल का शेयर 289.90 रुपये पर कारोबार कर रहा था. 19 एनालिस्ट और ब्रोकरेज हाउसेस इस स्टॉक को खरीदने की सलाह दे रहे हैं, जिनका एवरेज टारगेट प्राइस 340 रुपये है. यानी बीईएल शेयर में 16 फीसदी की तेजी अभी आगे दिख रही है.

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार, अब तेजी करें या मंदी, इन आंकड़ों को देखकर लें पैसा लगाने का फैसला

सही दिशा में बढ रही है कंपनी
ब्रोकरेज फर्म्स मोतीलाल ओसवाल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, प्रभुलाल लीलाधर, और मैक्वेरी बीईएल के शेयर को लेकर बुलिश हैं. इनका मानना है कि यह सरकारी कंपनी वित्त वर्ष 2025 के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रही है और H2 में ऑर्डर इनफ्लो पर खास ध्यान है.

मैक्वेरी ने बीईएल को आउटपरफॉर्म रेटिंग देते हुए 350 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि अब तक YTD ऑर्डर इनफ्लो में कमी आई है, लेकिन यह चिंता का विषय नहीं है. BEL के FY25 के ऑर्डर में से 70-80% सिंगल टेंडर ऑर्डर हैं, जो पिछले 7-8 वर्षों में कंपनी द्वारा किए गए स्पेसिफिक रिसर्च एंड डेवलपमेंट प्रयासों का परिणाम है.

एक साल में पैसे किए दोगुने
बीईएल शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. एक साल में इस स्‍टॉक की कीमत 112 फीसदी चढ़ गई है. साल 2024 में यह पीएसयू स्‍टॉक अब तक 56 फीसदी उछल चुका है. इसी तरह पिछले छह महीनों में बीईएल शेयर ने निवेशकों को 45 फीसदी रिटर्न दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

FIRST PUBLISHED :

September 25, 2024, 13:55 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article