ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने जीता मुकाबला, 14 साल बाद ग्वालियर में मैच खेलेगी टीम इंडिया; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

2 hours ago 1
एलिसा हीली और सूर्यकुमार यादव- India TV Hindi Image Source : GETTY एलिसा हीली और सूर्यकुमार यादव

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की मेगन शूट ने कमाल का प्रदर्शन किया है। वहीं, भारतीय महिला टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। दूसरी तरफ शाम 7 बजे भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का मैच बांग्लादेश से होगा। 

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने जीता मुकाबला 

श्रीलंकाई महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 93 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम बिना किसी परेशानी के 94 रन बना लिए और टारगेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला 6 विकेट से जीता। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगश शूट ने 3 विकेट हासिल किए। 

मेगन शूट ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शूट ने शानदार प्रदर्शन किया। मेगन ने 4 ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 के इकॉनमी रेट से 12 रन खर्चे और 3 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन डाला। इस तरह उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 3 विकेट लेने के साथ ही महिला T20 वर्ल्ड कप में शूट के विकटों की संख्या 43 पहुंच गई। इसके साथ ही उन्होंने T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली शबनम इस्माल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साउथ अफ्रीका की इस्माइल के नाम भी T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 43 विकेट दर्ज हैं।

शिवम दुबे हुए बाहर, तिलक की एंट्री

ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं। BCCI की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है। तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे। BCCI ने ये जानकारी दी है। शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच 7 अगस्त को श्रीलंका दौरे पर पल्लेकेले में वनडे खेला था। 

पाकिस्तानी टीम के हेड कोच गैरी कस्टर्न साउथ अफ्रीका लौटे

बाबर आजम ने हाल ही में  सोशल मीडिया पर आधी रात को कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था। अब इसके बाद टीम के हेड कोच गैरी कस्टर्न टीम का साथ छोड़कर साउथ अफ्रीका लौट गए हैं। बाबर आजम के व्हाइट बॉल टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद हेड कोच की ओर से ये बड़ा कदम उठाया गया है। इस बीच लिमिटेड ओवरों के लिए पाकिस्तान के हेड कोच गैरी कर्स्टन चैम्पियंस कप में पाकिस्तान के खिलाड़ियों की स्थिति का आकलन करने के बाद सिलेक्टर्स और बोर्ड अधिकारियों के साथ कई बैठकों में हिस्सा लिया। 

सूर्यकुमार यादव ने ओपनिंग के लिए कही बड़ी बात

टीम इंडिया के कप्तान सूर्या ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपन करते हुए नजर आएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने आज तक कभी भी एक साथ भारतीय टीम के लिए ओपन नहीं किया है। हालांकि अलग-अलग मौकों पर कई बार दोनों भारत के लिए ओपन कर चुके हैं। अभिषेक शर्मा के लिए यह एक बड़ा पल होने जा रहा है।

मयंक के डेब्यू पर सूर्या ने दिया ये जवाब 

सूर्यकुमार यादव से जब इस बारे में पूछा गया कि क्या मयंक यादव बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू कर सकते हैं। इस पर सूर्या ने जवाब देते हुए कहा कि यह सीरीज युवाओं के लिए अच्छा मौका है। मयंक के पास वह एक्स फैक्टर है। उन्होंने यह भी कहा कि वह नेट्स पर अभी तक मंयक के खिलाफ नहीं खेले हैं, लेकिन वह उसकी क्षमता और जो प्रभाव वो डाल सकते हैं उसके बारे में जानते हैं।

इंग्लैंड ने किया Playing 11 का ऐलान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अब 7 अक्टूबर से मुल्तान में शुरू होने वाले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स चोटिल होने की वजह से नहीं खेलेंगे। उनकी जगह पहले टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी ओली पोप संभालेंगे। डरहम के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्से अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

पाकिस्तान से होगा भारतीय महिला टीम का सामना

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार झेलनी पड़ी। इससे टीम इंडिया का नेट रन रेट बहुत ही खराब हो गया है। अब टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला आज दोपहर 3.30 बजे से पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया की निगाहें मैच में जीत दर्ज करने पर होंगी। ताकि वह सेमीफाइनल के लिए रास्ता तैयार कर सके। 

रोहित शर्मा ने बताया टी20 वर्ल्ड कप जीतने का कारण

कपिल शर्मा के शो में रोहित शर्मा ने कहा कि जब साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रनों (24 गेंदों पर 26 रन) की जरूरत थी, तब मैच में एक छोटा सा ब्रेक मिला। ऋषभ पंत ने सूझबूझ का इस्तेमाल करते हुए खेल को रोक दिया। उनके घुटने पर टेप लगा हुआ था, जिससे खेल को धीमा करने में मदद मिली। जिससे बल्लेबाजों की लय तोड़ने में मदद मिली। वह हमारी जीत का एक कारण था। पंत साहब ने अपनी चतुराई का इस्तेमाल किया। 

14 साल बाद ग्वालियर में मैच खेलेगी टीम इंडिया

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश अब 3 मैचों की T20I सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। सीरीज का 6 अक्टूबर से ग्वालियर में आगाज होने जा रहा है। ग्वालियर के नए स्टेडियम श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाएगा। इस तरह 14 साल बाद ग्वालियर में इंटरनेशन क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। यहां आखिरी मुकाबला साल 2010 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। उस वनडे मुकाबलें में सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक जड़ते हुए नया इतिहास रचा था। 

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article