कपड़े सिलने के लिए लगाया बाइक का तगड़ा जुगाड़, निंजा टेक्निक देख लोगों को नहीं हुआ आंखों पर भरोसा

2 hours ago 1

जब बात जुगाड़ की होती है, तो सबसे पहले इंडियंस का नाम याद आता है. सोशल मीडिया पर यूं तो देसी जुगाड़ से जुड़े ऐसे कई वीडियोज आए दिन सामने आते रहते हैं, जिनमें कुछ सोचने पर मजबूर कर देते हैं, तो कुछ बेहद मजेदार होते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जो इन दिनों चर्चा में है. वायरल हो रहे इस वीडियो में बाइक के सहारे सिलाई मशीन को चलाते देखा जा सकता है. इस वीडियो में जुगाड़ वाली निंजा टेक्निक देखकर यूजर्स भी हैरान हैं.

कपड़े सिलने के लिए बाइक का इस्तेमाल

वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक बाइक के सहारे सिलाई मशीन को चलाते देखा जा सकता है. यह नजारा यकीनन हैरान कर देने वाला है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बाइक की मदद से सिलाई मशीन चलाने का अनोखा तरीका आजमाया जा रहा है. देखा जा सकता है कि, बाइक के पीछे सिलाई मशीन को इस तरह से लगाया है कि वह चलते-चलते भी सिलाई कर सके. यह न केवल शख्स की कर्तव्यनिष्ठा को दर्शाता है, बल्कि यह भी दिखाता है कि कैसे कम संसाधनों में भी हम अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं.

यहां देखें वीडियो

जुगाड़ वाली निंजा टेक्निक

शख्स के इस जुगाड़ को देखकर लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और इसे जुगाड़ का असली उदाहरण मान रहे हैं. कई यूजर्स ने कमेंट्स में लिखा है कि, "यह तो सच में कमाल है. कोई भी काम कठिन नहीं है अगर आप जुगाड़ कर सकते हैं." जबकि कुछ ने उन्हें प्रेरणा का स्रोत बताया है, जो यह दिखाते हैं कि मेहनत और स्मार्टनेस के साथ किसी भी काम को किया जा सकता है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा गी है और लोग इसे बार-बार लूप में देख रहे हैं. महिलाएं इसे एक नई सोच के रूप में देख रही हैं, जो बताता है कि वे किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों.

बाइक से चल रही सिलाई मशीन

जुगाड़ की इस अनोखी मिसाल ने साबित कर दिया है कि सीमित संसाधनों में भी अपनी मेहनत और बुद्धिमानी से हम कुछ भी कर सकते हैं. इस वीडियो ने न केवल दर्शकों का ध्यान खींचा है, बल्कि उन्हें यह भी प्रेरित किया है कि वे अपने काम को और बेहतर तरीके से कर सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स कपड़ों को मशीन के द्वारा सिले जा रहा है. सिलाई मशीन को चलाने के लिए बाइक को स्टार्ट करके ईंट के सहारे खड़ा किया गया है. अब जैसे-जैसे पहिया घूमता है मशीन अपने आप चलती नजर आती है, जिसके चलते शख्स को ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ रही है और मजे से कपड़े की सिलाई भी होती जा रही है.

अनोखा देसी जुगाड़

इस वीडियो को इंस्टा पर sarcasticschool_ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, क्या दिमाग लगाया है भाई. दूसरे यूजर ने लिखा, यही कारण है कि टेस्ला चाहकर भी इंडिया में नहीं आ पा रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा, इसे कहते हैं शुद्ध देसी इंडियन जुगाड़. चौथे यूजर ने लिखा, भाई पेट्रोल ज्यादा महंगा इस तरह की हरकत जेब को दिक्कत दे सकती है.

ये भी देखें:-मेट्रो में बवाल डांस

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article