कौन है जीशान? ज‍िसके ऑफ‍िस के बाहर फायरिंग में बाबा स‍िद्दीकी की हुई मौत

2 hours ago 1

हाइलाइट्स

बाबा सिद्दीकी रात 9:15 बजे के करीब अपने बेटे जीशान के ऑफिस से बाहर निकले थे.तभी कम से कम तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग कर दी, जिसमें उनकी मौत हो गई.बाबा सिद्दीकी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुनील दत्त और उनकी बेटी प्रिया दत्त के करीबी सहयोगी रहे हैं.

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सीनियर नेता बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह बांद्रा ईस्ट में निर्मल नगर के पास अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकले ही थे कि तभी कम से कम तीन हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कारोबारी से नेता बने सिद्दीकी रात 9:15 बजे के करीब जैसे ही ऑफिस से बाहर निकले, तभी हमलावर दौड़ते हुए आए और अंधाधुंध कई राउंड फायरिंग कर दी. उन्हें दो-तीन गोलियां लगीं. इनमें से एक गोली सीधे उनके सीने में लगी, जो घातक साबित हुई. उन्हें तत्काल लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी की हत्या में 4 शूटर शामिल, 1 कर रहा था रेकी, 3 ने चलाई गोलियां

हत्याकांड में 4 शूटर थे शामिल
सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में कुल चार शूटर शामिल थे. इनमें से एक शूटर फोन पर बाकी शूटर्स को बाबा सिद्दीकी के लोकेशन की जानकारी दे रहा था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उसकी निशानदेही पर तीन शूटर्स ने इन पर तड़ातड़ गोली चला दी.

शुरुआत में लोगों ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, क्योंकि जगह-जगह पुतला दहन के कारण पटाखों की आवाजों में गोलियों की आवाज कहीं खो गई. जैसे ही कुछ लोगों को गोलीबारी का एहसास हुआ, तब तक हमलावर बाबा सिद्धीकी को गोली मारकर मौके से फरार हो गए.

गोलीबारी के बाद तीनों शूटर भाग रहे थे, तभी आगे दशहरा के लिए तैनात पुलिस ने दो शूटरों को तुरंत पकड़ा लिया गया, जबकि इस हत्याकांड में शामिल अन्य दो शूटर अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

कौन है बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान?
दशकों तक कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे बाबा सिद्दीकी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुनील दत्त और उनकी बेटी प्रिया दत्त के करीबी सहयोगी रहे हैं. वह 1999 से 2009 तक मुंबई की बांद्रा सीट और फिर 2009 से 2014 तक बांद्रा ईस्ट से विधायक रहे. बाद में बाबा के बेटे जीशान सिद्दीकी इस सीट से विधायक बने.

पता चला है कि शनिवार शाम 7.30 बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर में लोगों से मिलने आए थे. 32 साल के जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस के विधायक और मुंबई युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. बाबा सिद्दीकी भी पहले कांग्रेस में थे और इसी साल फरवरी में हाथ का साथ छोड़कर अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे.

Tags: Mumbai murder, Mumbai News

FIRST PUBLISHED :

October 13, 2024, 07:27 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article