करिश्मा का 'चौका', वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी जीत, सेमीफाइनल की राह हुई आसान

2 hours ago 1

नई दिल्ली. स्पिनर करिश्मा राहमैरक की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत से वेस्टइंडीज की टी20 महिला विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं मजबूत हुई है. करिश्मा ने 4 विकेट लिए . इसके बाद विंडीज के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किए जिसके दम पर उसने 43 गेंद बाकी रहते बांग्लादेश को हरा दिया. वेस्टइंडीज लगातार दो जीत से चार अंक लेकर 1.708 के नेट रन रेट के आधार पर ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच गया है. वहीं इस हार से बांग्लादेश का नेट रन रेट -0.835 हो गया.

बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 8 विकेट पर 103 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज (WI vs BAN) ने 12.5 ओवर में दो विकेट पर 104 रन बनाकर जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान हैली मैथ्यूज 22 गेंद में 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं. स्टेफनी टेलर ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 27 रन और शमैन कैंपबेल ने 21 रन बनाए. डायंड्रा डोटिन ने सात गेंद में दो छक्के और एक चौके से नाबाद 19 रन बनाए. डायंड्रा ने 13वें ओवर में दो गगनदायी छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को लक्ष्य तक पहुंचाया.

375 गेंद… 262 रन, 400 से ज्यादा की साझेदारी, फिर बल्लेबाज ने अंडरवियर को मैदान सुखाया, तस्वीरें वायरल

458 पारी… 20000 इंटरनेशनल रन, जो रूट ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे, कोहली, सचिन-लारा का रिकॉर्ड कायम

बांग्लादेश के लिए निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए
इससे पहले बांग्लादेश की बल्लेबाजी इकाई पिछले दो मैचों की तरह इस मुकाबले में भी रन जुटाने में विफल रही जिसमें कप्तान निगार सुल्ताना 39 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं. उनके अलावा दिलारा अख्तर ने 19 रन का योगदान दिया. शोभना मोस्तारी ने बांग्लादेश को स्कॉटलैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की थी और इंग्लैंड के खिलाफ 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रही थीं। लेकिन वह 16 रन ही बना सकीं. वेस्टइंडीज के लिए करिश्मा के अलावा ऐफी फ्लेचर ने 25 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए. कप्तान हेली मैथ्यूज को एक विकेट मिला. कप्तान मैथ्यूज ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी का न्योता दिया और उसकी गेंदबाज करिश्मा ने अपने दो ओवरों में एक एक विकेट झटककर अच्छी शुरुआत की.

बांग्लादेश की पारी में महज 9 चौके ही लगे
बांग्लादेश की सलामी बल्लेबाज साथी रानी को स्टंप आउट कराने के बाद करिश्मा ने दिलारा अख्तर (19 रन) को बोल्ड कर दिया जिससे 33 रन पर दो विकेट गिर चुके थे. शोभना और सुल्ताना ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी करके स्कोर 73 रन तक पहुंचाया. पर फिर करिश्मा ने शोभना को विकेटकीपर के हाथों स्टंप आउट कराया. ताज नहर और शोरना अख्तर आते ही पवेलियन लौट गईं जिससे स्कोर पांच विकेट पर 75 रन हो गया. ऋतु मोनी (10 रन) करिश्मा का चौथा शिकार हुईं. अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज की कप्तान मैथ्यूज ने बांग्लादेश की कप्तान निगार को आउट किया और फाहिमा खातून रन आउट हुईं. बांग्लादेश की पारी में सिर्फ नौ चौके लगे.

Tags: Bangladesh, T20 World Cup, West indies, Women cricket

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 23:18 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article