कैसे चेक कर पाएंगे यूजीसी नेट रिजल्ट? नोट करें सबसे जरूरी डिटेल

2 hours ago 1

नई दिल्ली (UGC NET Result 2024, Sarkari Result). यूजीसी नेट जून सत्र की परीक्षा 21 अगस्त से 5 सितंबर 2024 के बीच हुई थी. एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 8 सितंबर को इसकी प्रोविजनल आंसर की जारी की थी. यूजीसी नेट परीक्षा देने वाले लाखों अभ्यर्थी फिलहाल यूजीसी नेट रिजल्ट और फाइनल आंसर की पर अपडेट का इंतजार कर रहे हैं. यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

यूजीसी नेट जून सेशन की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी यूजीसी नेट सरकारी रिजल्ट पर अपडेट के लिए सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं (UGC NET Result 2024). कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूजीसी नेट रिजल्ट 12 से 15 अक्टूबर, 2024 के बीच जारी किया जा सकता है. हालांकि बता दें कि एनटीए ने अभी तक इस पर कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है. यूजीसी नेट रिजल्ट कब जारी होगा? इसकी डेट और टाइम जानने के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा.

UGC NET June Session Result: सुप्रीम कोर्ट में उठी आवाज
यूजीसी नेट रिजल्ट में देरी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इसकी गूंज सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है (UGC NET Result Date and Time). यूजीसी नेट जून परीक्षा परिणाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील उज्जवल गौर ने आवाज उठाई है. उन्होंने इस संबंध में सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट किया है. उन्होंने एनटीए से जल्द से जल्द यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 डेट और टाइम पर जानकारी देने के लिए कहा है. यूजीसी नेट जून परीक्षा दो शिफ्ट में हुई थी.

यह भी पढ़ें- क्या MBA और एग्जीक्यूटिव एमबीए अलग-अलग होते हैं? किसमें ज्यादा सैलरी मिलती है?

How to cheque UGC NET Result: यूजीसी नेट रिजल्ट कैसे चेक कर पाएंगे?
यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर सहित कई तरह की डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी. सभी को सलाह दी जाती है कि यूजीसी नेट रिजल्ट डेट पर अपना एडमिट कार्ड सामने रखें. इससे रिजल्ट चेक करते समय मांगी गईं डिटेल्स को भरने में कोई गड़बड़ नहीं होगी. यूजीसी नेट रिजल्ट के साथ ही यूजीसी नेट फाइनल आंसर की भी रिलीज की जाएगी. लेकिन इस पर आपत्ति दर्ज करवाने का अवसर नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- यहां से कर लें बीटेक, 45 लाख तक का मिल जाएगा पैकेज, जिंदगीभर रहेगी मौज

UGC NET Cut Off: यूजीसी नेट परीक्षा में पास होने के लिए कितने मार्क्स चाहिए?
यूजीसी नेट परीक्षा में पास होने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को यूजीसी नेट में कम से कम 40 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे (UGC NET Cut Off). वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह कटऑफ न्यूनतम 35 प्रतिशत है. इससे कम मार्क्स होने पर यूजीसी नेट परीक्षा में फेल माना जाएगा. यूजीसी नेट जून सत्र का रिजल्ट जारी होने के कुछ समय बाद ही यूजीसी नेट दिसंबर सत्र की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

Tags: Competitive exams, Sarkari Result, Ugc

FIRST PUBLISHED :

October 11, 2024, 08:35 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article