गिफ्ट मिलते ही नाई अजीत ने कहा, सपने भी नहीं सोचा कि राहुल गांधी दुकान आएंगे

2 hours ago 1

X

नाई

नाई अजीत को राहुल गांधी का रिटर्न गिफ्ट.

दिल्ली /रिया पांडे: दिल्ली के उत्तम नगर स्थित प्रजापति कॉलोनी में शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अचानक पहुंचे, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और एक छोटे से सैलून में जाकर अपनी शेविंग कराई. इस दौरान उन्होंने सैलून मालिक अजीत ठाकुर से उनके जीवन और व्यवसाय के बारे में बातचीत की. इस दौरे का वीडियो उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भी साझा किया, जो तेजी से वायरल हो गया और इस घटना के बाद अजीत की जिंदगी में महत्वपूर्ण बदलाव आए.

अजीत ठाकुर, जो बिहार के बेगूसराय से हैं और 1993 से दिल्ली में नाई का काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके लिए भी यह विश्वास करना मुश्किल था कि राहुल गांधी जैसे बड़े नेता उनकी दुकान पर आएंगे. उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी उनके पास आए और शेविंग करवाने के लिए पूछा, तो उन्हें अपनी साधारण दुकान में उनकी सेवा करने में संकोच महसूस हुआ. अजीत ने राहुल गांधी को बताया कि उनके पास आधुनिक साधन नहीं हैं. लेकिन राहुल ने जवाब दिया कि “जो भी है, उसी से कर दीजिए.” इसके बाद अजीत ने ट्रिमर का इस्तेमाल कर राहुल गांधी की शेविंग की. इस दौरान राहुल गांधी ने उनसे उनके कामकाज, परिवार और मासिक आय के बारे में पूछा. अजीत ने बताया कि हर महीने की बचत के नाम पर बहुत कम ही बचता है. इस पर राहुल गांधी ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया. शेविंग के बाद राहुल गांधी ने मेहनताने के रूप में अजीत को 50 रुपये के बजाय 500 रुपये दिए, जो उनके लिए एक बड़ी बात थी.

सैलून के लिए जरूरी सामान की व्यवस्था
इस मुलाकात के अगले ही दिन शनिवार को राहुल गांधी के मैनेजर ने अजीत को फोन करके सैलून के लिए जरूरी सामान खरीदने के लिए बुलाया. इसके बाद अजीत को नया ट्रिमर, हेयरड्रायर, कैंची और अन्य आवश्यक सैलून उपकरण दिए गए, जिससे उनका काम पहले से बेहतर तरीके से हो सके. सैलून का सामान मिलते ही अजीत की आंखे भर आई, उन्होंने कहा यह उनके लिए बहुत बड़ी मदद थी और उनकी जिंदगी में एक नया मोड़ आया है.

साधारण व्यक्ति के रूप में राहुल गांधी
अजीत ने राहुल गांधी के सहज और मित्रवत व्यवहार के बारे में बताया कि उन्हें लगा जैसे वह किसी आम व्यक्ति से मिल रहे हैं, न कि इतने बड़े राजनेता से. उन्होंने कहा कि राहुल ने उनके साथ लगभग 20 मिनट बिताए और हर सवाल का जवाब बड़ी सरलता से दिया. इस अनुभव ने अजीत को भावुक कर दिया और उनके प्रति आभार जताया.

Tags: Delhi news, Local18, Rahul gandhi

FIRST PUBLISHED :

October 27, 2024, 08:53 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article