तरारी विधानसभा में क्या है चुनावी मुद्दे? लोगों ने कहा- जो मंदिर बनवाएगा....

4 hours ago 2

X

तरारी

तरारी विधानसभा में क्या है चुनावी मुद्दे,जनसुराज के प्रत्यासी एसके सिंह के गांव

भोजपुर:- बिहार में होने वाले विधानसभा के खाली सीटों पर उप चुनाव की घोषणा के साथ ही भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा में भी चुनाव की घोषणा हो गई है और विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एक तरफ जहां भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चार बार के विधायक रहे सुनील पांडे के पुत्र विशाल प्रशांत मैदान में हैं, वहीं जनसुराज उम्मीदवार के तौर पर थल सेना के अपर थल सेना अध्यक्ष रह चुके पूर्व सैनय अधिकारी एसके सिंह मैदान में हैं. साथ ही महागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर राजू यादव चुनाव मैदान में उतरे हैं.

इन मुद्दों को लेकर जनता देगी वोट
भोजपुर जिले के सुदूर वर्ती दक्षिणी इलाके में अवस्थित इस विधानसभा में विकास के कई मुद्दे सामने खड़े हैं. वहीं स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि से संबंधित कई मुद्दे इस बार के चुनावी मुद्दे होंगे. लोकल 18 की टीम ने भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा क्षेत्र के सबसे अंतिम गांव के रूप में चर्चित करथ गांव में पहुंची और वहां लोगों से बातचीत किया, तो लोगों ने कई मुद्दों को सामने रखा. जहां बेरोजगार अपने मुद्दे को बता रहे हैं, तो वहीं किसान कृषि के मुद्दे को लेकर सामने हैं.

ये भी पढ़ें:- Diwali 2024: सफलता चूमेगी कदम! इस साल दिवाली पर मां लक्ष्मी की ऐसे करें पूजा, क्रैक हो जाएगी कंपटीशन परीक्षा

लोगों ने उम्मीदवार को लेकर रखी राय
जनसुराज के प्रत्याशी एसके सिंह के पैतृक गांव करथ के ग्रामीणों ने कहा कि आर्मी के दूसरे सर्वोच्च पद पर रहते हुए यह कभी गांव नहीं आए, ना ही गांव के लोगों की कभी सुध ली और अब प्रत्यासी बनकर उतरे हैं. ऐसे में हमलोग सीधे तौर पर विरोध भी नहीं कर रहे हैं और ना ही इनका समर्थन कर रहे हैं. गांव के कुछ अपने विकाश कार्य हैं, जो ये कर देगा, हमलोग उसका साथ देंगे. लेकिन ऐसा नहीं है कि एसके सिंह हमारे गांव के हैं, तो हमलोग आंख बंद कर उनका समर्थन करेंगे.

इस गांव का सबसे बड़ा मुद्दा अर्ध निर्मित मां काली का मंदिर है. इसका बजट लगभग 3 से 4 करोड़ का है और इस मंदिर के निर्माण में जो भी प्रत्याशी अपना सहयोग देगा, हम लोग उसके साथ रहेंगे, चाहे वह माले के प्रत्याशी हो, बीजेपी के प्रत्याशी हो या इस गांव के रहने वाले चर्चित सैन्य अधिकारी एसके सिंह हो. फिलहाल हम लोग किसी ठोस निर्णय पर अभी नहीं पहुंचे हैं. गांव के लोग आपस में विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद एक निर्णय लेंगे कि किसका साथ देना है और किसका नहीं देना है.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Local18

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 16:18 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article