तुर्किये में हुए आतंकी हमले को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, अब तक 5 की मौत; घायल हुए 22 लोग

2 hours ago 1
Turkey Terror Attack- India TV Hindi Image Source : AP Turkey Terror Attack

अंकारा: तुर्किये की राजधानी अंकारा के नजदीक देश की सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी ‘तूसास’ के कैंपस पर आतंकी हमला हुआ है। सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी के परिसर पर बुधवार को हुए हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है और 22 लोग घायल हुए हैं। आतंकी हमले को लेकर गृह मंत्री अली येर्लिकाया ने बताया कि कम से कम दो हमलावर मारे गए हैं। तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन ने इसे जघन्य आतंकवादी हमला बताते हुए इसकी निंदा की है। 

काबू में हालात

फिलहाल, तुर्किये के सुरक्षा बलों ने राजधानी अंकारा के बाहरी इलाके में स्थित कंपनी पर हमले के बाद हालात को नियंत्रित कर लिया गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि इस हमले के पीछे कौन हो सकता है। कुर्दिश और इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने अतीत में इस तरह के हमलों को अंजाम दिया है। हमले को लेकर कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। तस्वीरों में सादे कपड़े पहना एक शख्स बैग लिए हुए और असॉल्ट राइफल पकड़े हुए दिख रहा है। 

हमले में शामिल थी महिला

तुर्किये मीडिया की तरफ से कहा गया है कि एक महिला सहित तीन हमलावर एक टैक्सी में परिसर के प्रवेश द्वार पर पहुंचे। हमलावरों ने हमला करने के लिए हथियार लिया हुआ था। उन्होंने टैक्सी के पास में एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट किया, जिससे अफरातफरी मच गई और वो परिसर में घुस गए। इसके बाद तुर्किये के सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे जिसके बाद गोलियां चलने की आवाजें सुनी गईं। परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर उड़ते देखे गए। 

यह भी जानें

सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी ‘तूसास’ नागरिक और सैन्य दोनों तरह के विमानों, मानव रहित हवाई यान समेत अन्य रक्षा उद्योग में बड़ी भूमिका निभाती है। यूएवी ने तुर्किये को देश में और इराक में सीमापार कुर्दिश आतंकवादियों के खिलाफ उसकी लड़ाई में बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उपराष्ट्रपति सेवडेट यिलमाज ने कहा कि हमले का लक्ष्य तुर्किये की ‘‘रक्षा उद्योग में सफलता’’ थी। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘यह ज्ञात होना चाहिए कि ये हमले रक्षा उद्योग के बहादुर कर्मचारियों को रोक नहीं पाएंगे।’’ 

यह भी पढ़ें:

BRICS 2024: PM मोदी-जिनपिंग वार्ता से पटरी पर आए भारत-चीन संबंध, LAC विवाद को लेकर बड़ा समझौता

उत्तर कोरिया ने रूस भेजे अपने सैनिक, हमारे पास पूरा सबूतः अमेरिकी रक्षामंत्री

Latest World News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article