नीतीश सरकार में 'मंत्रीजी' के माथे पर 'शू-कवर'...बिहार में मच गया हंगामा

2 hours ago 1
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के सिर पर शू-कवर के मामले को बिहार में राजनीति गर्म. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के सिर पर शू-कवर के मामले को बिहार में राजनीति गर्म.

हाइलाइट्स

मंत्री मंगल पांडे के 'शू कवर' वाली तस्वीर पर सियासत.RJD ने सिस्टम पर उठाए सवाल तो BJP ने दिया जवाब.

बेगूसराय. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे हैं. इस बार उनके साथ जो वाकया हुआ है इससे कि एक तरफ जहां अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही भी साफ उजागर हो रही है. हालांकि, अब तक यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया कि आखिर स्वास्थ्यकर्मियों से इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई कि मंत्री जी को सर्जिकल कैप की जगह ‘शू-कवर’ पहना दिया गया. खास बात यह कि पास में ही मौजूद जिलाधिकारी और एक और बड़े नेता ने कोई सेफ्टी किट नहीं पहनी है, लेकिन मंत्रीजी के सिर पर ‘शू-कवर’ पहनाई गई है. इसकी तस्वीरें सामने आने के बाद हंगामा मच गया है, वहीं आरजेडी हमलावर है और जेडीयू-बीजेपी सरकार और स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव में उतर आई है.

दरअसल, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे शनिवार को बेगूसराय आए थे जहां उन्होंने अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद सदर अस्पताल का भी निरीक्षण किया था. इसी क्रम में जब वह आईसीयू वार्ड में निरीक्षण करने जा रहे थे तो वहां पर स्वास्थ्यकर्मियों ने पैर में लगाने वाले सेफ्टी किट को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के सिर पर पहना दिया. तस्वीरों में देखा जा सकता है की बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता एवं बेगूसराय के डीएम तुषार सिंगला सहित कई लोग मौजूद थे जिनको की सेफ्टी किट नहीं पहनायी गयी थी. अब जब तस्वीर सामने आ रही है तो एक बार जहां सदर अस्पताल व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं और आम लोग मंत्री मंगल पांडे को भी ट्रोल कर रहे हैं.

कई लोग इसे जान बूझकर मंगल पांडे की बेइज्जती बता रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि स्वास्थ्यकर्मियों से चूक हुई है. इस बीच इसपर राजनीति भी गर्म हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इसे सिस्टम की पोल खोलने वाली घटना बताया. उन्होंने कहा, बेगूसराय के अस्पताल में जो दृश्य देखने को मिला, यह पूरे सिस्टम की पोल खोल रहा है. बताइये स्वास्थ्य मंत्री को ही जूते के कवर की टोपी पहना दिया गया, यह पूरी तरीके से अस्पताल की व्यवस्था को जाहिर करता है. अगर मंत्री का यह हाल है, तो बाकी लोगों का क्या होता होगा. यह जग जाहिर है.

जेडीयू ने राजद के हमले का यह दिया जवाब
वहीं जेडीयू, नीतीश सरकार और बिहार के स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव में उतर आई है. जेडीयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के साथ हुई घटना मानवीय भूल है, इस पर राष्ट्रीय जनता दल जिस प्रकार से राजनीतिक आचरण प्रस्तुत कर रहा है, वह गलत है. आज बिहार में स्वास्थ्य के मामले में जिस प्रकार से प्रदर्शन किया है. वो दिख रहा है. बिहार के अस्पतालों में मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज हो रहा है. मरीज वहां लगातार अपना इलाज करने के लिए जा रहे हैं.

आरजेडी शासन याद दिला रही नीतीश की पार्टी
जेडीयू प्रवक्ता ने कहा, आरजेडी अपने शासन काल को भूल गई है क्या? राष्ट्रीय जनता दल के शासनकाल में अस्पताल में मरीज के बदले कुत्ते और मवेशी भरे रहते थे. उनके शासनकाल में कभी भी अस्पताल निरीक्षण के लिए मंत्री नहीं जाते थे, अगर जाते भी थे तो बेड पर मरीज की जगह कुत्ते और मवेशी होते थे. हमारे शासन में अस्पताल में मरीज भी जा रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री भी जा रहे हैं. यही हमारे स्वास्थ्य और बिहार की बेहतरी का कारण है.

बीजेपी ने अपने मंत्री मंगल पांडे का किया बचाव
जबकि, बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि ‘शू-कवर’ और सर्जिकल कैप एक ही मटेरिल का बना होता है, दोनों का काम होता है ढकना, स्वास्थ्य मंत्री काम की धुन में व्यस्त रहते हैं. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बेगूसराय में प्लेटलेट्स के लिए नई व्यवस्था की है. अब बेगूसराय के लोगों को 5000 प्लेटलेट्स होने के बाद भी फिक्र करने की जरूरत नहीं है. डेंगू का अब और बेहतर इलाज बेगूसराय में होगा, ध्यान इस पर देने की जरूरत है. बहरहाल, सियासी बहसबाजी के बीच इस मामले की फिलहाल वजह जो भी हो, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के साथ ऐसे व्यवहार के बाद बेगूसराय सदर अस्पताल पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

Tags: Begusarai news, Bihar Government, Bihar wellness department, Bihar News, Mangal Pandey, Nitish Government

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 10:37 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article