पुणे से पाकिस्तान तक... सभी 20 विकेट स्पिन गेंदबाजों के नाम, मचा हाहाकार

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

पुणे से पाकिस्तान तक... सभी 20 विकेट स्पिन गेंदबाजों के नाम, दोनों ओर मेहमान बल्लेबाज फिरकी के जाल में फंसे

नई दिल्ली. स्पिन गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में गुरुवार (24 अक्टूबर) को कमाल कर दिया. भारत से लेकर पाकिस्तान तक, स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा. भारतीय स्पिन गेंदबाजों वॉशिंगटन सुंदर और आर अश्विन ने मिलकर न्यूजीलैंड की पहली पारी में मिलकर सभी 10 विकेट झटक लिए वहीं पाकिस्तान के तीन स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर इंग्लैंड की पहली पारी में सभी 10 विकेट लेकर हाहाकार मचा दिया. यह संयोग ही है कि एक ही दिन भारत और पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल कर दिया. दोनों देशों के स्पिनर्स ने अपनी स्पिन का जादू दिखाते हुए मेहमान बल्लेबाजों को बेबस कर दिया.

भारतीय स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) लगभग 4 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे. सुंदर को पहले टेस्ट स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था. पहला टेस्ट मैच हारने के बाद उनकी अचानक टीम इंडिया में एंट्री हुई. वाइल्ड कार्ड के तहत टीम इंडिया में शामिल सुंदर को दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में मौका मिला और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट की पहली पारी में अकेले 7 विकेट झटक लिए. आर अश्विन के खाते में 3 विकेट आए. सुंदर ने 23.1 ओवर में 59 रन देकर सात विकेट निकाले वहीं अश्विन ने 24 ओवर में 64 रन देकर 3 विकेट निकाले. सुंदर और अश्विन ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 259 रन पर ढेर कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में यह किसी भारतीय स्पिनर का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वॉशिंगटन के प्रथमश्रेणी करियर की यह बेस्ट गेंदबाजी है.

Emerging Teams Asia Cup: सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानें कब किसके साथ होगी भिड़ंत

Prithvi Shaw Net Worth: कितने कमाते हैं पृथ्वी शॉ, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक, कहां- कहां से होती है कमाई

साजिद खान ने अकेले 6 विकेट लिए
पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी में सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आमने सामने हैं. इस टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान ने अपने स्पिन गेंदबाजों को शुरू से मोर्चे पर लगाया. स्पिनर साजिद खान, नोमान अली और जाहिद महमूद ने मिलकर इंग्लैंड के सभी 10 विकेट ले लिए. साजिद ने 29.2 ओवर में 128 रन देकर 6 विकेट लिए वहीं नोमान अली ने 28 ओवर में 88 रन देकर 3 विकेट चटकाए. जाहिद महमूद के खाते में एक विकेट गया.

छठी बार पाकिस्तानी स्पिनर्स ने एक पारी में झटके 10 विकेट
पाकिस्तानी स्पिनर्स के आगे इंग्लैंड की पहली पारी 267 रन पर ढेर हो गई. साजिद खान ने रावलपिंडी में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. साजिद का रावलपिंडी में किसी स्पिनर का यह तीसरा बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले मुश्ताक अहमद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1996 में 87 रन देकर 6 विकेट निकाले थे वहीं 2022 में नोमान अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 107 रन देकर 6 विकेट लिए थे. साजिद ने 128 रन देकर 6 विकेट निकाले. यह छठा मौका है जब पाकिस्तान के स्पिनर्स ने एक पारी में सभी 10 विकेट लिए हैं. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ चौथी बार ऐसा हुआ है.

Tags: India vs caller zealand, Pakistan vs England, Washington Sundar

FIRST PUBLISHED :

October 24, 2024, 16:52 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article