भारतीय टीम में हुई रफ्तार के सौदागर की एंट्री, 150 किलोमीटर की गति से फेंकता है गेंद

2 hours ago 1
Mayank Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI मयंक यादव को पहली बार मिली भारतीय टीम में जगह।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी जहां सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं टीम में कुछ खिलाड़ियों की वापसी भी देखने को मिली है। इसके अलावा नए चेहरे के तौर पर टीम में अपनी गेंदों की गति की वजह से चर्चा में आने वाले मयंक यादव पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं। आईपीएल 2024 में मयंक अनफिट होने की वजह से अधिक मुकाबले नहीं खेल पाए थे, लेकिन उन्होंने जितने भी मैच खेले उसमें वह अपनी टीम के लिए एक मैच विनर गेंदबाज साबित हुए थे।

मयंक की फिटनेस पर थी बीसीसीआई की नजरें

मयंक यादव आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने चार मैच खेलते हुए 7 विकेट हासिल किए थे, जिसमें उनका एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर तीन विकेट था। मयंक की गेंदों की रफ्तार को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिली थी, जिसमें वह लगातार 145 या उससे अधिक की गति से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। आईपीएल 2024 के दौरान अनफिट होने के बाद मयंक पिछले काफी समय से नेशनल क्रिकेट अकेडमी में थे जहां वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। मयंक यादव ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जहां सिर्फ एक मुकाबला खेला है तो वहीं लिस्ट ए में वह 17 तो टी20 में 14 मुकाबले खेले हैं। मयंक के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2 विकेट, जबकि लिस्ट-ए में 34 तो वहीं टी20 में 19 विकेट दर्ज हैं।

मयंक के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाने की बढ़ी उम्मीदें

भारतीय टीम को इस साल के आखिर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जिसमें मयंक यादव का भी चयन होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज के दौरान जहां उनकी फिटनेस को परखा जाएगा तो वहीं इसके बाद उनकी एंट्री टीम इंडिया की टेस्ट टीम में भी हो सकती हैं। भारतीय टीम को अभी घर पर 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव, हर्षित राण।

Image Source : INDIA TV

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज का शेड्यूल।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में तीसरे दिन ऐसा रहेगा मौसम, फैंस को होना पड़ सकता फिर मायूस

इतने प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं IPL टीमें, RTM पर भी बड़ा अपडेट आया सामने

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article