वर्ल्ड कप फाइनल में क्या हुआ था, रोहित के खुलासे के बाद पंत ने भी तोड़ी चुप्पी

2 hours ago 1

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल कर खिताब को अपने नाम किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने पहले आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. एक वक्त पर यह मैच भारतीय टीम के हाथों से निकल चुका था लेकिन आखिर ओवर में कमाल की वापसी करते हुए टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया. कुछ दिन पहले ही कपिल शर्मा के शो पर रोहित शर्मा ने बताया कि ऋषभ पंत की सूझ बूझ से भारत ने फाइनल का रुख मोड़ा. अब इस पर पंत की भी प्रतिक्रिया आ गई है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल 7 रन से जीतकर दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 176 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका की टीम जीत की तरफ आसानी से बढ़ती नजर आ रही थी. टीम को 30 बॉल पर 30 रन की जरूरत थी तभी विकेटकीपर ऋषभ पंत ने मेडिकल हेल्प के लिए फीजियो को मैदान पर बुलाया था. इस दौरान भारतीय टीम को ब्रेक मिला और ब्रेक के बाद मैच बिल्कुल से बदल गया.

Rishabh Pant connected his fake wounded successful the World Cup Final

What a day! Also got a radical photograph with Rishabh Pant wherever I’m lasting close adjacent to him . pic.twitter.com/nrLG5o5xba

— Naman (@Mr_unknown23_) October 11, 2024


कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा
कपिल शर्मा के शो पर कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा करते हुए बताया था कि विकेटकीपर ऋषभ पंत का चोटिल होकर मैदान पर बैठना और फिजियो का आना हमारे लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. साउथ अफ्रीका को 30 गेंद पर 30 रन की जरूरत थी और पंत ने जिस तरह से सूझ बूझ दिखाकर मैच को रुकाया उससे बहुत फायदा हुआ.

पंत ने रोहित के बयान पर तोड़ी चुप्पी
स्टार स्पोर्ट्स के शो पर ऋषभ पंत ने मैच की उस घटना पर बात करते हुए कहा हां, उन्होंने मैच को रोकने के लिए फिजियो से कहा था. जब फिजियो उनको मैदान पर देखने आए तो कहा- ‘यार टाइम लगाता रह, वक्त जितना बर्बाद कर सकते हो करो, जल्दी करने की जरूरत नहीं है.’

मैच को रोकने से भारतीय टीम को प्लान करने का मौका मिला और साउथ अफ्रीका ने जो तेजी से रन बनाने की लय हासिल की थी उस पर ब्रेक लगा. मैच रोके जाने के बाद जब दोबारा शुरू हुआ तो पूरी तरह से बदल गया. भारतीय टीम ने जल्दी जल्दी विकेट झटके और हारी हुई बाजी पलट दी.

Tags: India vs South Africa, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup

FIRST PUBLISHED :

October 12, 2024, 12:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article