विराट कोहली के नाम ऐसा रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं... नामुमकिन

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

विराट कोहली के नाम ऐसा रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं... नामुमकिन, कितने खिलाड़ी पास आकर चूके?

नई दिल्ली. कई बार क्रिकेट में कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बन जाते हैं जिसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन होता है. ऐसा ही रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. जिसे आज तक कोई खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है. कोई भविष्य में भी तोड़ पाएगा या नहीं. यह भी सोचने वाली बात है. आप सोच रहे होंगे कि विराट के नाम ऐसा ऐसा कौन सा रिकॉर्ड है जो नहीं टूट सकता है. चलिए जानते हैं.

दरअसल, विराट कोहली के नाम आईपीएल के एक सीजन में 900 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 2016 के आईपीएल में कुल 973 रन बनाए थे. जो आज भी एक रिकॉर्ड है. यह रिकॉर्ड बनाए विराट को 8 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. लेकिन कोई भी खिलाड़ी उनके पास नहीं आ सका है. शुभमन गिल ने साल 2023 के आईपीएल में कुल 890 रन बनाए थे. लेकिन वह विराट के पास नहीं पहुंच सके थे.

Ranji Trophy: 11 से शुरू होंगे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले, जानें कब और किस चैनल पर देख पाएंगे लाइव?

आईपीएल में सिर्फ विराट कोहली ही 900 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहे हैं. विराट के अलावा तीन ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो 800 से अधिक रन बनाने में कामयाब रहे हैं. शुभमन गिल ने 2023 में 890 रन, जोस बटलर ने 2022 में 863 रन और डेविड वॉर्नर ने साल 2016 के आईपीएल में कुल 848 रन बनाए थे. ये तीनों 900 रन तक नहीं पहुंच पाए. आने वाले सीजन में भी उनके लिए यह मुश्किल होगा.

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए साल 2016 शानदार रहा था. आईपीएल में 16 मैचों में उनके बल्ले से कुल 4 शतक और 7 अर्धशतक निकले थे. कोहली ने टूर्नामेंट में 83 चौके और 38 छक्के लगाए थे. उनका उच्चतम स्कोर 113 का रहा था. कोहली का यह रिकॉर्ड अभी तक अटूट है. देखना होगा कि आने वाले समय में कोई खिलाड़ी इसे पूरा तोड़ सकेगा या फिर नहीं.

Tags: IPL, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

FIRST PUBLISHED :

October 11, 2024, 05:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article