वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान? दशहरे के दिन आजमा लें ये उपाय, घर में लौट आएंगी खुशियां

2 hours ago 1
Dussehra 2024- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Dussehra 2024

दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस त्योहार को देश-विदेश में हिंदू धर्म के अनुयायियों द्वारा बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन भगवान राम और माता दुर्गा की पूजा के साथ ही कई तरह के उपाय भी किए जाते हैं। इन उपायों को करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। साथ ही अगर आपके वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ रही हैं, या विवाह होने में देरी हो रही है तो इस दिन आपको कुछ उपाय आजमाकर देखने चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, दशहरा के दिन किए गए कुछ उपाय आपके वैवाहिक जीवन में शांति और प्रेम लेकर आ सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में। 

इस उपाय को करने से बनेगी हर बिगड़ी बात

  • अगर आप विवाहित हैं तो अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर दान आपको करना चाहिए। वहीं अगर आप सिंगल हैं तो आप भी इन चीजों का दान कर सकते हैं। दशहरे के दिन आपको अन्न या फिर वस्त्र का दान करना चाहिए। हालांकि दान आपको गुप्त रूप से करना है। इन चीजों का दान करने के बाद आपको ईश्वर से प्रार्थना करनी है कि वैवाहिक जीवन में सुख की प्राप्ति हो। माना जाता है कि, दशहरे के दिन यह उपाय करने के बाद आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होने लगता है। 
  • दशहरे के दिन अगर आप नारियल को एक पीले कपड़े में बांधकर, मिठाई और पान के साथ राम मंदिर में दान देते हैं तो इससे भी वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होती हैं। यह उपाय आपको कार्यक्षेत्र में भी सफलता प्रदान करता है। 

शमी के पेड़ की करें पूजा

शमी के हिंदू धर्म में बेहद पवित्र पेड़ माना जाता है। दशहरे के दिन अगर पति-पत्नी मिलकर शमी के पेड़ की पूजा करते हैं तो, वैवाहिक जीवन में आ रही हर प्रकार की नकारात्मकता दूर हो जाती है। आपको शमी के पेड़ के पास सरसों का दीपक जलाकर पूजा-आराधना करनी चाहिए। इस उपाय के प्रभाव से पति-पत्नी के बीच हो रहे झगड़े खत्म होने लगते हैं। इसके साथ ही इस उपाय को करने से कुंडली में शनि की स्थिति भी अनुकूल हो जाती है। 

वैवाहिक जीवन में इन उपायों को करने से आएगी खुशहाली
अगर जीवनसाथी के साथ आपकी नोकझोंक होती रहती है। छोटी-छोटी बातें भी बड़े झगड़े का कारण बन जाती हैं, तो दशहरे के दिन आपको अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर कुमकुम, लाल रंग के फूल और रोली से घर में रंगोली बनानी चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में संतुलन आने लगता है, गलतफहमियां दूर होती हैं और पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

दशहरा के दिन ये गलतियां करना पड़ेगा भारी, जीवन में बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ग्रह-नक्षत्र भी होंगे कमजोर

इन राशियों की लव लाइफ में इस हफ्ते बढ़ेगा रोमांस, पार्टनर के साथ बिताएंगे क्वालिटी टाइम, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article