सुनील सोनी की वापसी से रायपुर दक्षिण में बदलेंगे चुनावी समीकरण ? जानिए डिटेल

2 hours ago 1

X

फ़ोटो

फ़ोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. भाजपा ने सबसे पहले प्रत्याशी घोषित कर दी है. पार्टी ने पूर्व सांसद सुनील सोनी को दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद से इस क्षेत्र में सियासी गहमागहमी का दौर जारी है. वहीं, कांग्रेस ने प्रत्याशी को लेकर अभी सस्पेंस बना रखा है, और किसी भी वक्त प्रत्याशी का नाम घोषित किया जा सकता है. पूर्व सांसद सुनील सोनी को बीजेपी से टिकट मिलने पर क्षेत्र की जनता ने Local18 पर अपने विचार साझा किए हैं.

अशोक पिंजानी का कहना है कि सुनील सोनी पहले रायपुर लोकसभा के सांसद रह चुके हैं, लेकिन उस समय वे क्षेत्र में नजर नहीं आए. उन्होंने कहा, “अब दक्षिण विधानसभा से टिकट मिला है, ठीक है. विधायक का टिकट मिला है, तो जीत जाएंगे.” वहीं, मठपारा निवासी पिंटू देवांगन ने कहा कि रायपुर दक्षिण विधानसभा भाजपा का गढ़ है. यहां से किसी को भी टिकट मिले, हमेशा बीजेपी जीत दर्ज करती है.

इन नामों पर थी चर्चा
पिंटू ने आगे कहा, “प्रत्याशी घोषित करने में संतोष नहीं है, क्योंकि हमेशा पुराने चेहरों को मौका मिल रहा है. इस बार उपचुनाव में नए चेहरे की उम्मीद थी. भाजपा से बसंत अग्रवाल, केदार गुप्ता, और मनोज वर्मा जैसे नाम पहले से चर्चा में थे, लेकिन टिकट सुनील सोनी को ही मिला है.”

‘कांग्रेस से प्रमोद दुबे को मिल सकता है टिकट’
दक्षिण विधानसभा के टिकरापारा निवासी महेंद्र यादव ने कहा कि चुनाव रोमांचक होगा, क्योंकि काफी समय से यहां कांग्रेस से प्रमोद दुबे समेत बड़े कार्यकर्ता सक्रिय हैं. कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, लेकिन जो भी नाम आएगा, वह काफी रोमांचक होगा. भाजपा के सुनील सोनी के टक्कर का प्रत्याशी कांग्रेस के प्रमोद दुबे हैं, जो नगर निगम में महापौर रह चुके हैं और उनका क्षेत्र भी है. इस बार के चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल की याद आएगी.

बेटे ने कहा परिवार में खुशी का माहौल
सुनील सोनी के बेटे प्रशांत कुमार सोनी ने कहा कि नाम फाइनल होने के बाद से परिवार में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा, “हम सब बहुत खुश हैं. जो भी हुआ, भगवान की कृपा से हुआ है. पापा को राजनीति में लंबे अरसे का अनुभव है. कभी घमंड नहीं करते. जब उपचुनाव के लिए बीजेपी से प्रत्याशियों का नाम चल रहा था, तब हमें कुछ नहीं पता था. जब नाम फाइनल हुआ, तो दीवाली से पहले तोहफा मिल गया.”शैलेंद्र नगर के रहने वाले सम्मेत ने कहा, “बीजेपी से सुनील सोनी को दक्षिण विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है, यह बहुत खुशी की बात है. वे प्रदेश में हर चीज में सक्रिय हैं, और सांसद रह चुके हैं, इसलिए उनके अनुभव का लाभ मिलेगा.”

शहर की बदल सकते है तकदीर और तस्वीर
रायपुर टैगोर नगर के आशीष श्रीवास्तव ने कहा, “यह रायपुरवासियों के लिए हर्ष का विषय है कि हमारे पूर्व महापौर और रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद को दक्षिण विधानसभा का टिकट मिला है. सुनील सोनी ऐसे नेता हैं जिन्होंने रायपुर शहर की तस्वीर और तकदीर बदलने का संकल्प लिया था और उसे साकार भी किया. प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने से वे उपचुनाव में जीतने के बाद और अच्छे से काम करेंगे. हर व्यक्ति, छोटे से लेकर बड़े तक, उन्हें पहचानता है और कभी भी हिचकिचाता नहीं है.”

Tags: Chhattisagrh news, Local18, Raipur news

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 16:06 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article