सैमसंग लाया मिड-रेंज फोन, जिसे 6 साल तक मिलेंगे एंड्रॉयड अपडेट, कीमत कितनी?

2 hours ago 1

नई दिल्ली. स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग एक बार फिर तहलका मचाने जा रहा है. इस बार गैलेक्सी ए16 5जी (Galaxy A16 5G) की लॉन्चिंग के साथ सैमसंग मिड-रेंज स्मार्टफोन बाजार को हिला देने वाली डील के साथ आ रहा है. खास बात यह है कि यह स्मार्टफोन न सिर्फ 6 जेनरेशन तक के ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड और 6 साल तक की सुरक्षा अपडेट्स के साथ आएगा, बल्कि इसके डिज़ाइन और फीचर्स भी इस सेगमेंट में बेमिसाल होंगे. सैमसंग भारत के सबसे बड़े कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड्स में से एक है.

सैमसंग ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy A16 5G को लॉन्च करने की घोषणा की है. यह स्मार्टफोन मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में बड़ा बदलाव लेकर आएगा, क्योंकि इसमें उपयोगकर्ताओं को 6 पीढ़ियों तक के ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपग्रेड और 6 साल तक की सुरक्षा अपडेट्स मिलेंगे.

ये भी पढ़ें – अच्छे कैमरा वाले स्मार्टफोन, जिनकी कीमत है 8000 रुपये से कम, अब खुलकर करो फोटोग्राफी

Galaxy A16 5G का डिज़ाइन भी काफी आकर्षक है, जिसमें सैमसंग के खास ‘Key Island’ डिज़ाइन का उपयोग किया गया है. इसका नया ग्लास्टिक बैक पैटर्न और पतले बेजल्स इसे एक शानदार एंटरटेनमेंट डिवाइस बनाते हैं, जो वीडियोज़ और कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए परफेक्ट है. यह स्मार्टफोन तीन शानदार रंगों – गोल्ड, लाइट ग्रीन, और ब्लू ब्लैक में उपलब्ध होगा.

Galaxy A16 5G में सैमसंग ने पहली बार मिड-रेंज A सीरीज स्मार्टफोन के लिए IP54 रेटिंग दी है, जो इसे पानी और धूल से बचाव के लिए सक्षम बनाती है. इसके अलावा, इसमें सैमसंग का Knox Vault Chipset भी है, जो उपयोगकर्ताओं के पिन और पासवर्ड जैसे संवेदनशील डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करेगा.

इसकी ट्रिपल कैमरा प्रणाली के साथ अल्ट्रा-वाइड लेंस, उपयोगकर्ताओं को खूबसूरत तस्वीरें और वाइड सीन कैद करने की सुविधा देगा. सुपर AMOLED डिस्प्ले इसके विजुअल अनुभव को और भी बेहतर बनाएगा, जिससे रंग और कॉन्ट्रास्ट का गहरा अनुभव मिलेगा.

परफॉर्मेंस और डेटा सुरक्षा
Galaxy A16 5G में नया MediaTek प्रोसेसर होगा, जो हाई-परफॉर्मेंस मल्टीटास्किंग और गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा. इसके साथ ही, सैमसंग की Knox सुरक्षा प्रणाली उपयोगकर्ताओं के पर्सनल डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. इसके फीचर्स में ऑटो ब्लॉकर, सिक्योर फोल्डर, प्राइवेट शेयर, पिन ऐप आदि शामिल हैं, जो फोन को अनाधिकृत स्रोतों, मैलवेयर और खतरनाक गतिविधियों से सुरक्षित रखते हैं.

ये भी पढ़ें – देशभर में कई यूजर्स के लिए डाउन हुआ Instagram, नहीं कर पा रहे लॉगिन

सैमसंग ने यह स्मार्टफोन खासतौर से उन उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया है जो लंबे समय तक अपने फोन में लेटेस्ट फीचर्स का अनुभव करना चाहते हैं. कंपनी की तरफ से अभी तक इसके प्राइस का खुलासा नहीं किया है, मगर कहा है कि Galaxy A16 5G का मूल्य भारतीय बाजार में प्रतिस्पर्धी होगा, और इसकी तकनीकी विशेषताएं इसे अपने वर्ग में एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करेंगी. हालांकि यूरोप में सैमसंग के गैलेक्सी ए16 को सिंगल 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट के लिए EUR 249 (लगभग 23,000 रुपये) की कीमत के साथ लिस्ट किया गया है. भारत में इसकी कीमत कितनी होगी, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.

Tags: 5G Smartphone, Smartphone

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 16:02 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article