हरियाणा में कब होगा नई सरकार का गठन...कौन होंगे नए सीएम?

3 hours ago 2

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब सरकार के गठन को लेकर तैयारियां हो रही हैं. हालांकि, दशहरा के बाद ही हरियाणा में नई सरकार का गठन होगा. उधर, दिल्ली में नायब सैनी, प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली सहित अन्य भाजपा नेताओं में मीटिंग का दौर चल रहा है. ऐसे में अब तक आधिकारिक तौर पर नए सीएम का ऐलान तो नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि नायब सैनी ही सीएम होंगे.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में नायब सैनी ने पीएम मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और संभावित मंत्री मंडल सहित चुनाव को लेकर फीडबैक दिया. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नायब सैनी ने कहा कि उनकी जो ड्यूटी थी, उसे उन्होंने पूरा किया है और ऐसे सीएम को लेकर भाजपा का संसदीय बोर्ड फैसला लेगा.

सूत्रों से पता चला है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 15 अक्टूबर के दिन हो सकता है और नायब सैनी एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. अबकी बार पंचकूला में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री समारोह में शिरकत करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है. अहम बात है कि 12 अक्टूबर दशहरे के बाद विधायक दल की बैठक होगी.

अधिक पढ़ें ...

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article