38 साल की उम्र में अश्विन ने किया कमाल, बांग्लादेश के खिलाफ रचा इतिहास

1 hour ago 2

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

Ind vs Ban: 38 साल की उम्र में अश्विन ने किया कमाल, बांग्लादेश के खिलाफ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ भारत को चेन्नई टेस्ट में मिली जीत के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन ने गजब का खेल दिखाया. बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने मुश्किल में शतक जमाया और फिर गेंदबाजी में 5 विकेट लेकर मैच अकेले दम पर भारत की तरफ मोड़ दिया. इस मुकाबले में 38 साल के अश्विन ने वो कमाल कर दिखाया जो इससे पहले किसी भारतीय ने नहीं किया था. वो टीम इंडिया की तरफ से एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच एकतरफा रहा. पहली पारी में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम ने भारत के 144 रन पर 6 विकेट गिरा दिए थे. मैच में भारतीय टीम बैकफुट पर नजर आ रही थी लेकिन आर अश्विन ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर जबरदस्त साझेदारी कर मैच पलट दिया. अश्विन ने शानदार शतकीय पारी खेली जबकि जडेजा ने अर्धशतक जमाया. भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए और बांग्लादेश को 149 रन पर ढेर कर 227 रन की बढ़त बनाई. दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट पर 287 रन बना पारी घोषित की और बांग्लादेश को 515 रन का लक्ष्य दिया. मैच के चौथे दिन मेहमान टीम 234 रन पर ढेर हो गई.

Who other but Ashwin?

The ace spinner strikes to springiness #TeamIndia their archetypal breakthrough of Day 4️⃣!#INDvBAN #IDFCFirstBankTestSeries #JioCinemaSports pic.twitter.com/8EKS3vNriA

— JioCinema (@JioCinema) September 22, 2024


अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में आर अश्विन ने 6 विकेट झटके. 21 ओवर में 88 रन देकर विकेट की छक्का लगाकर इस धुरंधर ने नया कीर्तिमान बनाया. अश्विन भारत की तरफ से टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्र दराज खिलाड़ी बन गए. 37 साल 307 दिन में वीनू मांकड ने ऐसा किया था. 38 साल की उम्र में टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेकर अश्विन ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ा.

Tags: India vs Bangladesh, R ashwin, Ravichandran ashwin

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 16:49 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article