50 हजार की इनामी महिला डॉन गिरफ्तार, साध्वी बनकर यहां रह रही थी

2 hours ago 1

X

इस

इस महिला को गिरफ्तार करने हेतु 50 हजार का पुलिस ने इनाम रख दिया

गया: पुलिस के लिए पिछले कुछ महीनों से सिरदर्द बन चूकी 50 हजार की इनामी लेडी डॉन के नाम से विख्यात रीता सिंह को मोतिहारी पुलिस बल एसओजी-8 और एसटीएफ ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए गया रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. यह लेडी डॉन पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाली है और इनके नाम हत्या, हत्या के प्रयास समेत एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले कई थानों में दर्ज है. पुलिस के पकड़ से बचने के लिए इसने वेश बदल लिया और साध्वी के रुप में गया के बोधगया स्थित श्री-श्री रविशंकर आर्ट ऑफ लिविंग ज्वॉइन कर लिया, ताकि किसी को संदेह न हो सके.

साध्वी के रूप में बिहार, झारखंड, कर्नाटक के कई जेल में जाकर इसने बंदियों को आर्ट ऑफ लिविंग की ट्रेनिंग देने का कार्य भी करने लगी. पुलिस से बचने के लिए इसने साध्वी का वेश बना लिया था. गिरफ्तार लेडी डॉन पर 50 हजार का इनाम पुलिस ने घोषित किया था. गिरफ्तार लेडी डॉन पर एक दर्जन से अधिक हत्या, हत्या का प्रयास सहित आपराधिक मामला दर्ज है. गिरफ्तार महिला प्रतिबंधित संगठन से जुड़ी बताई जा रही है.

नक्सलियों ने कर दी थी पति की हत्या
बताया जाता है कि पति की हत्या के बाद रीता सिंह का खौफ इतना बढ़ गया कि लोग उसे लेडीज डॉन कहते थे. पूर्वी चंपारण के पताही प्रखंड के वेतौना के चर्चित मुखिया स्वर्गीय जितेंद्र सिंह की यह पत्नी है. जितेंद्र सिंह की नक्सलियों ने साल 2005 में निर्मम तरीके से हत्या कर दिया था. पति की हत्या के बाद कई कारणों से इसका संबंध एक प्रतिबंधित संगठन से बना. साल 2011 के बाद एक दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं कंस्ट्रक्शन कंपनी एवं ईंट भट्ठा संचालक से पर्चा फेंककर, गोली चलवाकर रंगदारी मांगना जिस दौरान हत्या, लूट, ऑर्म्स एक्ट जैसे संगीन अपराधों में इनकी भूमिका है.

आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस ने रखा 50 हजार का इनाम
नक्सलियों के द्वारा साल 2005 में जितेन्द्र सिंह का हत्या कर दी गई, जिसके बाद रीता सिंह ने गांव छोड़ दिया और इसका प्रतिबंधित संगठन से नाता जोड़ लिया. इसके ऊपर कई अपराधिक मामले दर्ज होने लगे. पुलिस के लिए सरदर्द बनी इस महिला को गिरफ्तार करने हेतु 50 हजार का पुलिस ने इनाम रख दिया. पुलिस पकड़ से बचने के लिए इसने श्री-श्री रविशंकर आर्ट ऑफ लिविंग ज्वॉइन कर लिया, ताकि किसी को संदेह न हो सके और पिछले कुछ महीने से गया में रह रही थी लेकिन बीते दिनो लेडी डॉन पुलिस के हत्थे चढ गई और मोतिहारी पुलिस उसे अपने साथ ले गई है.

इस संबंध में बोधगया स्थित श्री श्री रविशंकर आर्ट ऑफ लिविंग के एडमिनिस्ट्रेटर ब्रह्मचारी रामचंद्रन ने बताया कि रीता सिंह पिछले 4 महीने से उनके साथ जुड़ी हुई है और कई तरह के कोर्स सीख कर अब दूसरों को आर्ट ऑफ लिविंग का प्रशिक्षण दे रही थी. लेकिन कल रात 8:30 के करीब सूचना मिलती है कि पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है. इन्होंने बताया कि रीता चार महीने में ही काफी बदल गई थी और दूसरों को जीवन जीने का तरीका सीखा रही थी. पुराने बातों को भूलकर नए जीवन जी रही थी.

Tags: Bihar News, Gaya news, Local18

FIRST PUBLISHED :

October 9, 2024, 16:43 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article