6 साल की उम्र में हुआ किडनैप, 73 साल बाद भतीजी ने खोजा, तब भाई से मिल सका शख्स

2 hours ago 2

गुमशुदा लोगों के परिवार की जिंदगी का दर्द बहुत गहरा होता है. ऐसा बहुत ही कम होता है जब कोई बच्चा बचपन में खो जाए तो कुछ ही दिनों या एक दो साल में ही मिल जाए. ज्यादातर मामलों में परिवार सदस्य का इंतजार करते करते रह जाता है और बिछड़ा शख्स कभी मिलता ही नहीं है. पर एक अनूठे मामले में एक छह साल के लड़के का 73 साल बाद पता चला है,

प्यूर्टो रिकान में जन्मे लुइस आर्मंडो अल्बिनो अब 79 वर्ष के हैं. वे पांच भाई-बहनों में से एक थे. उनका 21 फरवरी, 1951 को अपहरण कर लिया गया था, और तब से वे लापता हैं, जिससे उनका परिवार दुखी है. लुइस को कैलिफोर्निया के वेस्ट ओकलैंड के एक पार्क से उस समय अगवा किया गया था, जब वह अपने दस वर्षीय भाई रॉजर के साथ खेल रहे थे.

जिस महिला ने उसे अगवा किया था, उसने लुइस को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई. बाद में,उसे न्यूयॉर्क के एक जोड़े ने गोद ले लिया. वहीं पुलिस, तटरक्षक और सेना के जवानों ने उसकी खोज में पूरे इलाके की तलाशी ली थी, FBI को भी मदद के लिए बुलाया गया था. दुर्भाग्य से, उसके अपहरण का मामला सात दशकों तक लटका रहा.

Amazing case, weird news, bizarre news, shocking news, world, अजब गजब, अजीबोगरीब खबर, जरा हटके, abduction, Missing idiosyncratic   case, lad  aged six abducted, missing antheral   recovered  73 years later, Missing person, US, abduction case, Luis Armando Albino

लुईस को उनकी भतीजी एलीडा ने खोज कर निकाला जो अमेरिका के पश्चिमी तट से पूर्वी तट की ओर चले गए थे. (तस्वीर साभार: Alida Alequin)

अपने बेटे के इतने लंबे समय तक लापता रहने के बावजूद, लुइस की मां ने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी कि वह घर लौट आएगा. 2005 में वह अपने प्यारे बेटे के बारे में जाने बिना ही चल बसी. लेकिन लुइस की भतीजी, 63 वर्षीय एलिडा एलेक्विन ने अपने लंबे समय से खोए चाचा को खोजने का मजबूत इरादा किया.

यह भी पढ़ें: मॉडर्न गांव की बहू ने घूंघट में किया ऐसा जोर डांस, हर किसी को आया खूब पसंद, लोगों का भी नहीं भरा मन

एलीडा ने स्थानीय कानून प्रवर्तन की मदद ली. उन्होंने डीएनए परीक्षण और लुइस के लापता होने के बारे में पुराने अखबारों की कतरनों से मिली जानकारी का उपयोग किया. एलिडा ने अपनी बेटियों के साथ बाद में लुइस की ओकलैंड पब्लिक लाइब्रेरी में तस्वीरों की एक माइक्रोफिल्म पाई, जिससे उन्हें एहसास हुआ कि वह वास्तव में उनके लंबे समय से खोए हुए चाचा थे. लुइस, जो खुद एक पिता और दादा बन गए थे, अपने बड़े भाई रॉजर से फिर से मिल पाए. लेकिन यह मिलन बहुत खुशी भरा नहीं रह पाया क्योंकि उस समय रॉजर कैंसर से मर रहे थे. एफबीआई के अनुसार अपहरण की जांच अभी भी चल रही है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 07:51 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article