CBI का फुल फॉर्म क्या है? लड़की से पूछा सवाल, मिला ऐसा जवाब कि होगी हैरानी!

2 hours ago 1

सामान्य ज्ञान की जानकारी होना सभी के लिए बेहद जरूरी होता है. खास तौर पर उन छात्रों के लिए, जो किसी नौकरी की तैयारी करते हैं. प्रधानमंत्री कौन हैं जैसे सवालों से लेकर शॉर्ट शब्दों के फुल फॉर्म तक, ऐसे प्रश्न अक्सर प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं. जो सही जवाब देता है, उसका सिलेक्शन कर लिया जाता है. लेकिन हर किसी को ऐसे सभी प्रश्नों के जवाब पता नहीं होते हैं. ऐसे में वो बार-बार परीक्षा में असफल हो जाता है. सोशल मीडिया पर भी इस तरह के सवाल खूब पूछे जाते हैं और लोगों से उसका जवाब मांगा जाता है. आज एक ऐसा ही वायरल हो रहा वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं. इस वीडियो में एक लड़की से पूछा जाता है कि CBI का फुल फॉर्म क्या है? तभी वहां बगल से गुजर रहे और खुद को होशियारचंद समझ रहे लड़के ने ऐसा जवाब दिया, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्कूल जाने वाली एक लड़की से एक लड़का सवाल पूछता है कि CBI का फुल फॉर्म क्या है? लड़की कुछ जवाब दे पाती, उससे पहले ही बगल से गुजर रहे लड़का ने कहा कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया. इसके साथ वह आगे बढ़ गया. लेकिन इसका सही जवाब Central Bureau of Investigation (केंद्रीय जांच ब्यूरो) है. ये भारत की सर्वश्रेष्ठ प्रमुख जांच एजेंसियों में से एक है. भारत में इसे ही शॉर्ट फॉर्म में CBI कहा जाता है. लेकिन लड़के को भी गलत नहीं ठहराया जा सकता है, क्योंकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) को शॉर्ट किया जाए, तो वो भी CBI ही बनता है. लेकिन इसे सेंट्रल बैंक के नाम से ही जाना जाता है. ऐसे में सही जवाब सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन है.

हालांकि, इसी वीडियो में आप देख सकते हैं कि सवाल करने वाला लड़का तुरंत उस लड़के को पकड़ता है और उससे एक के बाद एक कई सवाल करता है, जिसका वो बिलकुल सही जवाब देता है. पहला सवाल पूछता है कि IAS का फुलफॉर्म क्या, तो लड़का बताता है कि इंडियन एडमिनिस्ट्रेशन सर्विस. फिर DM का फुल फॉर्म डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट तो BSF का फुल फॉर्म बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स बतलाता है. इसके अलावा भी कई सवालों का वो लड़का सही जवाब देता है. ऐसे में सवाल पूछने वाला उसे गिफ्ट में चॉकलेट और अन्य चीजें देता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अरिंदम सरकार (Arindam Sarkar) ने शेयर किया है. वीडियो में अरिंदम ही सवाल करते दिख रहे हैं. अब तक इस वीडियो को 1 करोड़ 34 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 18 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है, तो 1 लाख 24 हजार लोगों ने शेयर किया है.

इस वीडियो पर अब तक 3 हजार 4 सौ से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. एक यूजर ने लिखा है कि शुरुआत में तो लगा कि ये कैसा लड़का है, जिसे सीबीआई का फुल फॉर्म नहीं पता. लेकिन बाद में इसने धूम मचा दी. रोहित सिंह ने लिखा है कि किसी किताब को जिस तरह से उसके कवर से नहीं आंकना चाहिए, वैसे ही किसी लड़के को उसके चेहरे से मत आंकिए. कई लोगों ने CBI का फुल फॉर्म लिख कर भी कमेंट किया है. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है कि लड़का तो लड़का ही होगा. लड़कियों की तरह दिन भर पढ़ाई नहीं करता. शुरुआत में भले ही गलत जवाब दिया, लेकिन बाद में तो सारे के सारे उत्तर सही दे दिए. कई लोग इसे बैकबेंचर्स की ताकत करार दे रहे हैं.

Tags: Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news

FIRST PUBLISHED :

September 25, 2024, 11:44 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article