Purnia Route Plan: दुर्गा पूजा के दौरान शहर में निकलने से पहले जान लें रूट

2 hours ago 1

X

पूर्णिया

पूर्णिया मे 9 से 12 अक्टुबर तक सभी बड़े छोटे वाहन के रूट मे बदलाव.

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में आगामी दुर्गा पूजा के मद्देनजर, पूर्णिया जिला प्रशासन ने शहर में यातायात नियमों में बदलाव किया है. यह व्यवस्था 9 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक लागू रहेगी, जिससे श्रद्धालुओं को जाम और भीड़ से बचने में मदद मिलेगी. बता दे आगामी दुर्गा पूजा को लेकर पूर्णिया जिला प्रशासन की तरफ यातायात नियमों के ट्रैफिक की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. वहीं इस वैकल्पिक व्यवस्था से पूर्णिया शहर की पूजा पंडाल में ना तो भीड़ लगेगी और ना ही जाम की समस्या होगी.

वहीं दर्शन करने आये श्रद्धालुओ को किसी भी तरह की आने-जाने में परेशानी नही होगी. दरअसल इसके लिए पूर्णिया जिला प्रशासन ने 9 अक्टूबर से 12 अक्टूबर शाम के 4 बजे से रात के 12 बजे तक यातायात रूटों मे बदलाव किया हैं. जिस कारण शहर में सभी छोटे-बड़े वाहनों के रूट में बदलाव किया है.

9 अक्टूबर से 12 तक रहेगा लागू
बता दें दुर्गा पूजा को लेकर पूर्णिया पुलिस ने शहर में ट्रैफिक की वैकल्पिक व्यवस्था की है. इसके लिए पंडाल के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से लेकर वाहनों के परिचालन के लिए अलग अलग रूट चार्ट निर्धारित किया हैं. वहीं इस बाबत मे जानकारी देते हुए पूर्णिया के यातायात डीएसपी कौशल किशोर कमल ने कहा कि यह वैकल्पिक व्यवस्था 9 अक्टूबर यानी सप्तमी तिथि से लेकर विजयादशमी तिथि 12 अक्टूबर तक किया गया है. उन्होंने कहा कि 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक संध्या के 4:00 बजे से रात्रि के 12:00 बजे तक निर्धारित रूट पर गाड़ियों का परिचालन होगा जबकि विजयादशमी यानी 12 अक्टूबर दिन शनिवार को सुबह 6:00 से प्रतिमा विसर्जन तक दिए गए एसओपी मान्य होगी.

वाहनों के लिए अलग अलग रूट निर्धारित
उन्होंने कहा शहर मे भीड़ और जाम की समस्या से निजात पाने के लिए फिल्हाल यह व्यवस्थाएं की गई हैं. उन्होंने कहा वाहनों के लिए अलग-अलग रूट होगा और वाहन को बाईपास करने का प्रयास किया जाएगा ताकि जाम जैसी समस्या उत्पन्न ना हो.

पूर्णिया आने से पहले देखें अपना रूट
वहीं अगर आप पूर्णिया आ रहे हैं और 9 अक्टूबर से 12 अक्टूबर के बीच पूर्णिया घूमने और मेला देखने अपने परिवार के साथ आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की हो सकती है. दरअसल पूर्णिया शहर में पूर्णिया यातायात जिला प्रशासन के तरफ से यातायात ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. जिसको जानकर आप जाम जैसी समस्याओं से बच सकते हैं और आसानी से बिना किसी परेशानी के मां दुर्गा का दर्शन और पूजा पंडाल का दर्शन कर लुत्फ उठा सकते हैं.

शहर मे निकासी और प्रवेश के लिए अलग रूट
शहर में प्रवेश एवं निकासी के लिए रूट निर्धारित किया गया है.इसके मुताबिक पूर्णिया बस स्टैंड से धमदाहा एवं बनमनखी की ओर जाने वाली बस बाईपास के रास्ते निकल सकेगी. इस प्रकार वनभाग की ओर से आने वाली बस एवं अन्य वाहन बाईपास के रास्ते से पॉलिटेक्निक चौक होते हुए शहर में प्रवेश कर सकेगी. वही बनभाग की ओर से आने वाली सभी छोटी वाहन को अड़गड़ा चौक से शहर के भीतर राजेंद्र नगर के रास्ते प्रवेश कराया जाएगा. वही आर एन शाह चौक से भट्ठा बाजार जाने वाली सड़क पर टोटो, टेंपो एवं अन्य चार पहिया वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा.

पूर्णिया के इन सभी जगहों पर होगा सुरक्षित पार्किंग
नवरात्रि व्रत को लेकर भक्तों की आपार भीड़ रहने से मेला घूमने आये लोगों को वाहन पार्किंग की समस्या ना हो इसके लिए पूर्णिया यातायात जिला प्रसाशन ने पूर्णिया के चिंहित पार्किंग स्थल के रूप में जिला स्कूल खेल मैदान ,डीएसए ग्राउंड, रंगभूमि मैदान एवं बीआरटीसी के पार्किंग स्थल में आप अपने वाहन को पार्क कर बेफिक्र होकर मेला घूम सकते हैं.

Tags: Local18, Navratri Celebration, Purnia news

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 13:48 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article