RAS प्रियंका बिश्नोई की मौत का क्या है सच? जल्द हो सकता है खुलासा

1 hour ago 2

जोधपुर. RAS प्रियंका बिश्नोई की मौत का सच जल्द सामने आ सकता है. इस केस की जांच के लिए गठित की गई उच्च स्तरीय जांच कमेटी आज शाम तक अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप सकती है. कमेटी ने प्रियंका बिश्नोई के प्राइवेट अस्पताल में एडमिशन से लेकर उनके इलाज की पूरी केस हिस्ट्री खंगाली है. इस दौरान उनकी कराई गई हर जांच का परीक्षण किया गया है. अस्पताल की ओर से दी गई दवाइयां से लेकर ऑपरेशन तक की हर पहलू की गहनता से पड़ताल की गई है.

सूत्रों के मुताबिक उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने शनिवार को आधी रात करीब डेढ़ बजे तक अपनी जांच पूरी की. आज उसकी पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. उम्मीद है कि आज शाम तक यह रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी जाएगी. पांच सदस्यीय जांच कमेटी ने वसुंधरा अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण करने के अलावा डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ से हर तरह की जानकारी ली. कमेटी के पांचों सदस्यों ने अपने-अपने पहलू से उनसे सवाल जवाब किए. पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद जयपुर से आई टीम जोधपुर से रवाना हो गई.

Jodhpur News: RAS प्रियंका बिश्नोई का निधन, ऑपरेशन के बाद नहीं आईं होश में, जांच कमेटी पता लगाएगी मौत का कारण

सरकार की जांच कमेटी में ये डॉक्टर्स रहे शामिल
इस टीम ने पूरे मसले को लेकर पहले जोधपुर के एम्स अस्पताल में किया मंथन किया था. जोधपुर की डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य भारती सारस्वत से पूर्व की जांच कमेटी को लेकर उनका फीडबैक लिया गया. पूर्ववर्ती जांच कमेटी की ओर से सौंपे दस्तावेजों का अध्ययन किया. राज्य सरकार की ओर गठित की गई टीम में एसएमएस अस्पताल जयपुर के न्यूरोसर्जरी विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र सिंह शेखावत, फोरेंसिक विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. आर के पूनिया, रेडियोलोजी विभाग की सीनियर प्रोफेसर अनु भंडारी समेत जोधपुर एम्स जोधपुर की गायनी विभाग की एचओडी डॉ प्रतिभा सिंह और एनेस्थिसिया विभाग के हेड प्रदीप भाटिया शामिल रहे.

जोधपुर कलेक्टर गौरव अग्रवाल पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं
जोधपुर जिला प्रशासन की ओर से एडीएम ओम प्रकाश बिश्नोई और एसडीएम पंकज जैन लगातार जांच कमेटी के संपर्क में रहे. वहीं जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रियंका का दो सप्ताह पहले जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में माइनर ऑपरेशन किय गया था. उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने पर अहमदाबाद रेफर किया गया था. वहां 18 सितंबर को इलाज के दौरान प्रियंका बिश्नोई का निधन हो गया. उसके बाद प्रियंका के परिजन तथा बिश्नोई समाज के लोग आक्रोशित हो गए और यह मामला तूल पकड़ गया.

Tags: Big news, Jodhpur News, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 14:07 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article